महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर भाजपा और सहयोगी शिवसेना के बीच जारी सियासी रस्साकशी के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने आज पार्टी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. वे अमित शाह से मिलने के लिए दिल्ली स्थित उनके आवास पहुंचे. पीटीआई के मुताबिक इस मुलाकात के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा कि महाराष्ट्र में जल्द से जल्द सरकार बनाने की जरूरत है और ऐसा किया जाएगा.

महाराष्ट्र में गठबंधन सहयोगियों शिवसेना और भाजपा के बीच सत्ता को लेकर खींचतान मची है. यही वजह है कि चुनावी नतीजों के 10 दिन बाद भी सरकार नहीं बन सकी है. मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों दलों के बीच गतिरोध बना हुआ है। शिवसेना इस पद के लिए 50:50 का फार्मूला चाहती है. लेकिन भाजपा इस पर तैयार नहीं है. पिछले विधानसभा चुनाव के विपरीत भाजपा और शिवसेना ने यह चुनाव मिलकर लड़ा था. भाजपा ने इस बार 105 सीटें जीतीं जबकि शिवसेना 56 सीटों पर विजेता रही.

शिवसेना लगातार कह रही है कि मुख्यमंत्री उसका ही होगा. पार्टी नेता संजय राउत तो यहां तक कह चुके हैं कि अगर शिवसेना चाहे तो भाजपा के बिना भी बहुमत का इंतजाम कर सकती है. उधर, देवेंद्र फड़णवीस का कहना है कि अगले पांच साल मुख्यमंत्री वही रहेंगे.