‘पति, पत्नी और वो’ साल 1978 में आई, बीआर चोपड़ा निर्देशित इसी शीर्षक वाली कल्ट फिल्म का रीमेक है. चोपड़ा निर्देशित ‘पति, पत्नी और वो’ जहां लंपट पुरुषों की प्रवृत्ति को बेहद मज़ेदार ट्रीटमेंट के साथ तफसील से दिखाने के चलते एक टाइमलेस फिल्म बन गई थी. वहीं रीमेक का ट्रेलर बताता है कि यह फिल्म मिसॉजिनी का सहारा लेकर, कई सारे क्लीशे खुद में समेटने वाली है और बिना वजन का मनोरंजन पेश करने वाली है.

ट्रेलर देखते हुए आपको सबसे ज्यादा शिकायत फिल्म के संवादों से होती है. यहां पर पत्नी यानी भूमि पेडनेकर का किरदार जिस तरह से ‘हमें सेक्स बहुत पसंद है’ कहता है, वह भूमि की ग्रेसफुल अपीयरेंस के बावजूद बेहद फूहड़ लगता है. इसके अलावा सेक्स से ही जुड़ा कार्तिक आर्यन का एक लंबा संवाद जो ‘प्यार का पंचनामा’ के मशहूर मोनोलॉग की याद दिलाता है, भी ट्रेलर में ही नागवार गुजरता लगता है. इसे देखने के बाद यहां पर एक सवाल यह भी करने का मन होता है कि क्या किसी फिल्म में कार्तिक आर्यन की उपस्थिति बगैर एक मिसॉजिनिस्टिक मोनोलॉग के सार्थक नहीं कही जाएगी? यहां पर लगे हाथ, उनके अभिनय की भी बात करते चलें तो कहना चाहिए कि ‘पति, पत्नी और वो’ में अगर वे अपनी पिछली फिल्मों से अलग कुछ करते दिख जाएं तो उसे बोनस ही माना जाए.

‘पति, पत्नी और वो’ के ट्रेलर में अगर कुछ आपको खुश करता है तो वह फिल्म का तीसरा मुख्य किरदार निभा रही अनन्या पांडे हैं. स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2 में ना के बराबर अभिनय करने वाली और नेपोटिज्म से जुड़ी तमाम आलोचनाएं झेलने वाली अनन्या इन झलकियों में देखकर कहा जा सकता है कि इस बार वे अभिनय का ककहरा पढ़कर आई हैं. अगर वे इसमें सफल हुईं तो हो सकता है कि भविष्य में परफॉर्मेंस ओरिएंटेड रोल मिलने पर अनन्या भी आलिया भट्ट वाला इतिहास दोहरा दें. बाकी, मुख्य भूमिकाओं में भूमि पेडनेकर भी शामिल हैं लेकिन वे चीखने-चिल्लाने के अलावा क्या करेंगी, इस बात का ज्यादा अंदाजा ट्रेलर नहीं देता है. फिर भी भूमि पर इस बात का भरोसा किया जा सकता है कि वे किसी भी किरदार को अझेल बनने से बचा सकती हैं. साथ ही, अक्सर दोस्त की भूमिका निभाने वाले अपारशक्ति खुराना अपनी इसी भूमिका में यहां पर भी मौजूद हैं और हमेशा की तरह मज़ेदार होंगे, इतना वे इक्का-दुक्का झलकियों से ही बता देते हैं.

दूल्हा मिल गया और हैप्पी भाग जाएगी सीरीज की फिल्में लिखने और निर्देशित करने वाले मुदस्सर अज़ीज ने ‘पति, पत्नी और वो’ का लेखन-निर्देशन किया है. फिलहाल, ट्रेलर से बहुत प्रभावित न करने वाली उनकी इस फिल्म से सिर्फ इसलिए थोड़ी उम्मीद की जा सकती है क्योंकि अज़ीज़ कई हल्की-फुल्की लेकिन बढ़िया कॉमेडी फिल्में रचने का रिकार्ड रखते हैं. बाद बाकी, फिल्म इन थोड़ी सी उम्मीदों पर भी कितनी खरी उतरेगी, इसका पता छह दिसंबर को रिलीज के साथ ही चल सकेगा.

Play