विश्व चैंपियन पीवी सिंधु चीन ओपन के पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार हो गई हैं. उनसे कहीं कम रैंकिंग वाली चीनी ताइपे की पाइ यू पो ने उन्हें हरा दिया. महिला एकल में दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु को 42वें नंबर की खिलाड़ी पाइ यू के खिलाफ 74 मिनट चले मैच में 13-21 21-18 19-21 से हार झेलनी पड़ी. इसके साथ ही वे सात लाख डालर की इनामी राशि वाले इस चर्चित बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गईं.

पुरुष एकल में भी भारत का हाल यही रहा. हाल में डेंगू से उबरने वाले एचएस प्रणय को पहले दौर में डेनमार्क के रासमुस गेम्के के खिलाफ 17-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी ने जोशुआ हर्लबर्ट यू और जोसेफीन वू की कनाडा की जोड़ी को 21-19 21-19 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली.

ओलंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधु की ताल विश्व चैंपियनशिप में मिले स्वर्ण पदक के बाद से टूटती दिख रही है. इस आयोजन के बाद वे चीन ओपन सुपर 1000 प्रतियोगिता के दूसरे ही दौर में बाहर हो गई थीं. इसके बाद दक्षिण कोरिया और डेनमार्क में हुए टूर्नामेंटों में भी वे शुरुआती दो दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रहीं.