दिल्ली में वकीलों के साथ झड़प के दौरान अपने साथियों पर हुए हमले के विरोध में आज बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. पीटीआई के मुताबिक इन पुलिसकर्मियों ने तख्तियां ले रखी थीं जिन पर ‘पुलिस वर्दी में हम इंसान हैं’ और ‘रक्षा करने वालों को सुरक्षा की जरूरत’ जैसे नारे लिखे थे. पुलिसकर्मी आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय के बाहर जमा हुए और उन्होंने अपने वरिष्ठों से अनुरोध किया कि वर्दी का सम्मान बचाने की खातिर वे उनके साथ खड़े रहें.

उधर, पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) ईश सिंघल ने प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मियों को आश्वासन दिया कि उनकी समस्या पर ध्यान दिया जाएगा. ईश सिंघल ने कहा, ‘आपकी चिंता और नाराजगी के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को बताया गया है. मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि यहां आपका प्रदर्शन बेकार नहीं जाएगा.’

इससे पहले सोमवार को साकेत अदालत के बाहर वकीलों ने ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी की पिटाई कर दी थी. घटना से जुड़ा एक एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें वकील बाइक पर सवार एक पुलिसकर्मी को पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं. वकीलों में से एक को पुलिसकर्मी को थप्पड़ मारते भी देखा गया.

यह पूरा बवाल तब शुरू हुआ जब शनिवार को शहर की तीस हजारी अदालत के परिसर में वकीलों और पुलिस के बीच झड़प हो गई. पार्किंग को लेकर हुए इस विवाद के दौरान कम से कम 20 पुलिसकर्मी और कई वकील घायल हो गए. कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई या उनमें आग लगा दी गई.