आंध्र प्रदेश पुलिस ने एक सीरियल किलर को गिरफ्तार करने का दावा किया है. बीबीसी के मुताबिक वेलंकी सिमहाद्री उर्फ शिवा नाम के इस शख्स पर 10 लोगों की हत्याओं का आरोप है. शिवा एक अपार्टमेंट में गार्ड का काम करता था. बताया जा रहा है कि वह लोगों को प्रसाद में सायनाइड मिलाकर खिलाता था और फिर उनका सामान लेकर भाग जाता था.

पुलिस का कहना है कि शिवा ने ये 10 हत्याएं पिछले 20 महीनों के दरम्यान आंध्र प्रदेश के तीन जिलों में की हैं. उसका शिकार होने वालों में तीन महिलाएं भी थीं. उसने अपने रिश्तेदारों को भी नहीं बख्शा. बताया जा रहा है कि इन 10 मौतों में से छह को सामान्य मौत मान लिया गया था.

शिवा बीते महीने हुई एक हत्या की जांच के दौरान पकड़ में आया. काटी नागाराजू नाम के इस शख्स की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी. पुलिस ने जांच शुरू की तो काल डीटेल्स में शिवा का नंबर मिला. इसके बाद उसे जांच के लिए बुलाया गया. इसी दौरान उसने बाकी हत्याओं की भी बात कबूली.

पुलिस के मुताबिक शिवा लोगों को चावल को अपनी ओर आकर्षित करने वाले भाग्यशाली सिक्के बेचने का लालच देता था. इसके बाद वह उन्हें किसी सुनसान जगह पर बुला लेता था. इसके बाद वह किसी बहाने लोगों को प्रसाद में साइनाइड मिलाकर खिला देता था.