हिंदी सिनेमा के सर्वाधिक व्यस्ततम अभिनेताओं में से एक अमिताभ बच्चन ने गुरुवार को अपने प्रशसंकों के साथ अपनी सेहत संबंधी जानकारी साझा की. उन्होंने बताया कि चिकित्सकों ने उन्हें सलाह दी है कि वह कुछ वक्त के लिए काम से दूरी बना लें. अमिताभ बच्चन ने सात नवंबर को ही हिंदी सिनेमा में पचास वर्ष पूरे किए हैं. अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ सात नवंबर 1969 को रिलीज हुई थी.

अमिताभ बच्चन ने अपने घर जलसा में चिकित्सकों के साथ मुलाकात की तस्वीर साझा की. इसके अलावा और भी कई तस्वीरें उन्होंने पोस्ट की. तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा कि ‘स्वर्ग से आए स्टेथेस्कोप पहने दूतों’ ने उन्हें चेतावनी तो दी है लेकिन वह काम जारी रखेंगे. यह जानकारी उन्होंने अपने आधिकारिक ब्लॉग पर दी. पिछले महीने ही उनके लिवर संबंधी दिक्कत के कारण अस्पताल में भर्ती होने की खबरें आईं थीं. हालांकि, उनके नजदीकियों ने इसे सामान्य चेक-अप बताया था.

इसी वर्ष अक्टूबर में, किसी भी कलाकार को दिए जाने वाले भारतीय सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए उनके नाम की घोषणा हुई है. उनकी आने वाली फिल्में हैं- झुंड, चेहरे, गुलाबो सिताबो और ब्रह्मास्त्र.