महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर टीवी कार्यक्रम ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) में एक सवाल पूछने के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज को केवल शिवाजी कहने पर माफी मांगी है. केबीसी में एक सवाल में विकल्प में छत्रपति शिवाजी को केवल शिवाजी लिखने पर विवाद खड़ा हो गया था.

केबीसी के निर्माता सिद्धार्थ बसु ने ट्वीट किया, ‘केबीसी-11 के सवाल में छत्रपति शिवाजी महाराज के अपमान या अनादर की कोई मंशा नहीं थी. इस संस्करण में भी कई सवाल पूछे गए जिनमें उपाधि के साथ उनका नाम लिया गया. मैं विकल्प में बिना उपाधि के नाम लिखने पर माफी मांगता हूं.’ अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘अनादर करने का कोई इरादा नहीं था... अगर किसी की भावना आहत हुई तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं.’ उन्होंने केबीसी के निर्माता सिद्धार्थ बसु के ट्वीट को भी रीट्वीट किया. सोनी इंटरटेनमेंट चैनल ने भी टिकर (पट्टी) चलाकर मामले पर माफी मांगी. मौजूदा समय में केबीसी का प्रसारण इसी चैनल पर हो रहा है.

छह नवंबर को प्रसारित एपिसोड में प्रतिभागी शहेदा चंद्रन से सवाल पूछा गया था कि इनमें से कौन सा शासक मुगल बादशाह औरंगजेब के समकालीन है? इस प्रश्न के उत्तर में चार विकल्प महाराणा प्रताप, राणा सांगा, महाराजा रणजीत सिंह और शिवाजी दिए गए थे जिसको लेकर सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने नाराजगी जताई थी और आरोप लगाया गया था कि मराठा योद्धा का अनादर किया गया जिससे उनकी भावनाएं आहत हुई हैं.