भाजपा ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिये 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर पूर्व से चुनाव लड़ेंगे जबकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ चक्रधरपुर से चुनाव लड़ेंगे. रविवार को दिल्ली में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि राज्य में प्रथम चरण के चुनाव के लिये नामांकन पत्र दायर करने की अंतिम तिथि 13 नवंबर है, ऐसे में पार्टी ने पहली सूची जारी की है.

उन्होंने जोर दिया कि झारखंड में बहुत ही सकारात्मक सहयोग का वातावरण देखने को मिलता है. समाज के सभी वर्गों का समर्थन मुख्यमंत्री रघुवर दास को मिल रहा है. पिछले पांच सालों में भाजपा की सरकार के कारण व्यापक बदलाव देखने को मिला है, इसीलिए लोगों का समर्थन उभरकर आया है .

पीटीआई के मुताबिक इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने सूची जारी करते हुए बताया कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पहली सूची को अंतिम रूप दिया गया. इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने की. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी आदि मौजूद थे.

अरूण सिंह ने आगे कहा कि बोरियो से सूर्या हंसदा, दुमका से डा. लुईस मरांडी, कोडरमा से नीरा यादव, रांची से सी पी सिंह, हटिया से नवीन जायसवाल, राजमहल से अनंत ओझा, लिटीपारा से धनियाल किसकू, शिकारीपारा से पारितोष सोरेन, जामतारा से वीरेन्द्र मंडल, चतरा से जनार्दन पासवान, सिंदरी से राज सिन्हा और झरिया से रागिनी सिंह चुनाव लड़ेंगे.

झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव पांच चरण में होंगे. मतदान का पहला दौर 30 नवंबर को और अंतिम तथा पांचवां चरण 20 दिसंबर को होगा. मतगणना 23 दिसंबर को होगी.