‘अगर भाजपा जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ हाथ मिला सकती है तो शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के साथ क्यों नहीं.’ 

— संजय राउत, शिवसेना नेता

शिवसेना नेता संजय राउत ने इस बयान के जरिये भाजपा के साथ गठबंधन तोड़कर एनसीपी और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने की कोशिशों का बचाव किया है. महाराष्ट्र में गठबंधन सहयोगी ये दोनों पार्टियां अब अलग राह पर दिख रही हैं. इस गठबंधन को बहुमत मिला था, लेकिन शिवसेना अब सरकार गठन के लिए एनसीपी और कांग्रेस से हाथ मिलाना चाहती है.

‘वो जानें भाई, इसमें हमको क्या मतलब है?’

— नीतीश कुमार, बिहार के मुख्यमंत्री

नीतीश कुमार का यह बयान महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम के बारे में प्रतिक्रिया मांगने पर आया. महाराष्ट्र में भाजपा से अलग सरकार बनाने के ऐलान के साथ ही शिवसेना ने खुद को एनडीए से भी अलग कर लिया है. मोदी सरकार में शिवसेना के इकलौते मंत्री अरविंद सावंत ने आज इस्तीफा दे दिया.


‘क्यूबा अपने भाई राष्ट्रपति इवो मोरालेस के साथ एकजुटता व्यक्त करता है.’ 

— ब्रूनो रोड्रिगेज, क्यूबा के विदेश मंत्री

ब्रूनो रोड्रिगेज का यह बयान बोलीविया के राष्ट्रपति इवो मोरालेस के इस्तीफे के बाद आया. उन्होंने इस इस्तीफे को तख्तापलट करार दिया. इवो मोरालेस ने हालिया चुनाव में गड़बड़ी के आरोपों के चलते हो रहे भारी विरोध प्रदर्शनों के बाद रविवार को इस्तीफे का ऐलान किया था.


‘टी20 क्रिकेट में हमें लंबा रास्ता तय करना है.’ 

— महमुदुल्लाह, बांग्लादेश की क्रिकेट टीम के कप्तान

बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने यह बात भारत के खिलाफ हालिया टी20 श्रृंखला में हार के बाद कही है. उन्होंने गलतियों से सबक नहीं लेने के लिये अपनी टीम की आलोचना की. भारत के खिलाफ पहला मैच जीतने के बाद बांग्लादेश अगले दोनों मैच गंवा बैठा और श्रृंखला 1-2 से हार गया.