‘न्यायाधीश भी संवैधानिक पद पर होते हैं और सार्वजनिक कर्तव्य का निर्वहन करते हैं.’ 

— जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, सुप्रीम कोर्ट के जज

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ पांच जजों की उस संविधान पीठ में शामिल थे जिसने यह अहम व्यवस्था दी है कि मुख्य न्यायाधीश का पद भी आरटीआई के दायरे में आता है. शीर्ष अदालत के मुताबिक संवैधानिक लोकतंत्र में जज कानून से ऊपर नहीं हो सकते.

‘हम उनसे भी बात करेंगे और राष्ट्रीय नेतृत्व से भी.’

— बीएस येदियुरप्पा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री

बीएस येदियुरप्पा ने यह बात इस सवाल पर कही कि क्या सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस-जेडीएस के सभी बागी विधायकों को भाजपा टिकट देगी. सुप्रीम कोर्ट ने इन सभी को अगले महीने होने वाला उपचुनाव लड़ने की छूट दे दी है. इससे पहले राज्य के उप मुख्यमंत्री सीएन अश्वथनारायण ने कहा था कि ये सभी विधायक भाजपा में शामिल होंगे.


‘अमेरिका ने अल-बगदादी को खत्म किया और फिर दूसरे सरगना को. अब हमारी नजर तीसरे पर है.’ 

— डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका के राष्ट्रपति

डोनाल्ड ट्रंप ने आईएस के नये नेता का नाम नहीं बताया लेकिन माना जा रहा है कि वे अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी की बात कर रहे थे. ऐसी खबरें हैं कि अब अल-कुरैशी ने आईएस के सरगना की जगह ली है. बगदादी ने उत्तरी सीरिया में अमेरिकी कमांडो द्वारा पीछा किए जाने के बाद खुद को विस्फोटकों से उड़ा लिया था. डोनाल्ड ट्रंप ने जिस दूसरे सरगना का जिक्र किया है वह अबू हसन अल-मुहाजिर हो सकता है जो अल-बगदादी का करीबी सहायक था और 2016 से आतंकी समूह का प्रवक्ता था. अल-बगदादी की मौत के बाद अमेरिका और कुर्दिश सेना के संयुक्त अभियान में वह भी मारा गया था.


‘मैं भी अपने करियर में उस मोड़ से गुजरा हूं जब लगा कि दुनिया खत्म हो गई.’

— विराट कोहली, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने यह बात मानसिक स्वास्थ्य की समस्या से निपटने के लिए मैदान से ब्रेक लेने के आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल के फैसले पर कही. विराट कोहली ने 2014 के इंग्लैंड दौरे पर अपनी खराब फार्म को याद किया और कहा कि तब उन्हें समझ नहीं आया था कि वे क्या करें. उन्होंने कहा कि मानसिक थकान और समस्याओं से निपटने के लिए खिलाड़ियों को खेल से ब्रेक लेते रहने चाहिए.