‘भारत दुनिया की सबसे खुली और निवेश के अनुकूल अर्थव्यवस्था है.’  

— नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात ब्राजील में ब्रिक्स बिजनेस फोरम के समापन समारोह में कही. उन्होंने ब्रिक्स देशों की कंपनियों और कारोबारियों से भारत में निवेश करने और यहां मौजूद असीम संभावनाओं का लाभ उठाने के लिए कहा. ब्राजील में प्रधानमंत्री मोदी ने कई राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात भी की है.

‘राजनीति से ऊपर उठकर सोचिए.’ 

— संजय सिंह, आप नेता और राज्यसभा सांसद

संजय सिंह ने यह बात भाजपा पर निशाना साधते हुए कही है. जहरीली हवा से जूझ रही दिल्ली में इन दिनों प्रदूषण से निपटने के लिए ऑड-ईवन योजना चल रही है. उधर, भाजपा के कई नेताओं ने प्रदूषण का ठीकरा अरविंद केजरीवाल सरकार पर फोड़ते हुए कहा है कि ऑड-ईवन से कुछ नहीं होगा.


‘राहुल गांधी को अब देश से माफी मांगनी चाहिए.’

— रविशंकर प्रसाद, भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री

रविशंकर प्रसाद का यह बयान सुप्रीम कोर्ट द्वारा रफाल मामले में अपने फैसले पर दायर पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज किए जाने के बाद आया. आज ही सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले को लेकर भ्रम फैलाने के आरोप में राहुल गांधी के खिलाफ दायर याचिका का भी निपटारा किया. कांग्रेस नेता की माफी के बाद उन्हें चेतावनी दी गई कि आगे वे सावधान रहें. राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का हवाला देकर कहा था कि अब तो शीर्ष अदालत ने भी मान लिया है कि चौकीदार चोर है.

‘ओसामा बिन लादेन हमारा हीरो हुआ करता था.’

— परवेज मुशर्रफ, पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति

परवेज मुशर्रफ ने यह बात एक साक्षात्कार के दौरान कही. उन्होंने यह भी माना कि कश्मीरी युवकों को आतंकी बनने का प्रशिक्षण पाकिस्तान ने ही दिया था. परवेज मुशर्रफ इन दिनों दुबई में निर्वासित जीवन बिता रहे हैं.