मोहम्मद शमी की अगुवाई में तेज गेंदबाजों ने भारत को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन पारी के अंतर से जीत की तरफ अग्रसर कर दिया है. इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में बांग्लादेश ने तीसरे दिन लंच तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 60 रन बनाये हैं. उसे पारी की हार से बचने के लिये अब भी 283 रन की जरूरत है.

भारत ने अपनी पहली पारी कल के स्कोर छह विकेट पर 493 रन पर समाप्त घोषित कर दी थी. इससे पहले बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 150 रन बनाये थे. पहली पारी में 343 रन से पिछड़ने के बाद बांग्लादेश की दूसरी पारी की शुरुआत भी बेहद खराब रही. भारतीय तेज गेंदबाजों उमेश यादव (30 रन देकर एक), इशांत शर्मा (15 रन देकर एक) और मोहम्मद शमी (आठ रन देकर दो) ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को शुरू से दबाव में रखा. उमेश ने बेहतरीन आउटस्विंगर पर इमुरुल कायेस (छह) को बोल्ड किया. युवा शादमन इस्लाम (छह) को इशांत शर्मा ने अपनी तेजी और मूवमेंट से लगातार परेशान किया और उनकी एक गेंद ने जल्द ही इस बल्लेबाज के मिडिल स्टंप से गिल्ली हवा में उड़ा दी.

इसके बाद बांग्लादेश की उम्मीद कप्तान मोमिनुल हक (सात) पर टिकी थी लेकिन वे शुरू से परेशानी में दिखे. मोहम्मद शमी की एक गेंद पर वह साफ पगबाधा आउट दिख रहे थे, हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली को डीआरएस लेना पड़ा और उन्हें सफलता मिली. मोहम्मद शमी ने इसके बाद मोहम्मद मिथुन (18) को भी शार्ट पिच गेंद पर पवेलियन भेज दिया. बल्लेबाज ने इसे पुल करने की कोशिश में मिडविकेट पर मयंक अग्रवाल को आसान कैच थमाया. फिलहाल अनुभवी मुशफिकुर रहीम नौ और महमुदुल्लाह छह रन पर खेल रहे हैं.