उत्तर पश्चिम श्रीलंका में शनिवार को अल्पसंख्यक मुस्लिम मतदाताओं को ले जा रही बसों के एक काफिले पर कुछ बंदूकधारियों ने गोलियां चलाईं. यह घटना श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनावों में मतदान से कुछ घंटे पहले हुई. इस हमलेे में किसी हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. हमलावरों ने सड़क पर टायर जलाये और 100 से अधिक वाहनों वाले एक काफिले पर हमला करने के लिए सड़क अवरुद्ध कर दिया था.

पुलिस ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए तटीय शहर पट्टालम के मुसलमान मतदान के लिये मन्नार जिले में जा रहे थे. कोलंबो के 240 किलोमीटर उत्तर में तांतरीमाले के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बंदूकधारियों ने गोलियां चलाईं और पथराव भी किया. उन्होंने दो बसों पर निशाना साधा लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है. पुलिस बल ने घटनास्थल पर पहुंच कर काफिले को सुरक्षा के साथ मतदान केंद्रों तक पहुंचाया और मतदान संपन्न कराया.

श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव में आवासीय मंत्री सजीथ प्रेमदासा और विपक्ष के गौतबाया राजपक्षे के बीच कड़ा मुकाबला है. तमिल और मुस्लिम अल्पसंख्यकों के मत इस करीबी मुकाबले में बहुत महत्वपूर्ण हैं. कुछ महीनों पर कोलंबों में सिलसिलेवार बम विस्फोट की आतंकी घटनाओं के बाद श्रीलंका में मुस्लिमों में छिटपुट हमले होते रहे हैं.