एयर इंडिया और बीपीसीएल को बेचने से जुड़े वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार बेहतरीन सरकारी उपक्रमों को खोखला कर उन्हें बेचने का काम कर रही है. प्रियंका गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘जहां डाल-डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा, वो भारत देश है मेरा. हमारे संस्थान हमारी शान हैं. ये ही हमारी ‘सोने की चिड़िया’ हैं.’

प्रियंका गांधी ने आगे लिखा, ‘भाजपा ने वादा तो देश बनाने का किया था लेकिन काम भारत के बेहतरीन संस्थानों को खोखला कर उन्हें बेचने का कर रही है.’ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा था कि सरकार मार्च 2020 तक देश की सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया और तेल विपणन कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड को बेचने की प्रक्रिया पूरी कर लेगी. सरकार को इन दो कंपनियों को बेचने से सरकारी खजाने में इस वित्त वर्ष में एक लाख करोड़ रुपये आने की उम्मीद है.

इनके अलावा भी सरकार की कई दूसरी कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बेचने की योजना है. इनमें भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड (बीईएमएल), कंटेनर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (कॉनकोर) और शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया शामिल हैं. हालांकि कई विपक्षी दल इसका कड़ा विरोध कर रहे हैं.