शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे ने गुरुवार रात राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की. पीटीआई के मुताबिक यह मुलाकात दक्षिणी मुंबई स्थित शरद पवार के निवास ‘सिल्वर ओक’ पर हुई. एनसीपी मुखिया कल ही दिल्ली से मुंबई लौटे थे. बैठक ऐसे वक्त हुई जब कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने दिल्ली में कहा कि उनकी पार्टी और एनसीपी के बीच महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सभी मुद्दों पर पूरी सहमति है. उनका यह भी कहना था कि अब दोनों दल गठबंधन की संरचना को पूर्णरूप देने के लिए मुंबई में शिवसेना से बातचीत करेंगे.

सूत्रों ने बताया कि तीनों दलों द्वारा राज्य में सरकार बनाने की घोषणा आज की जा सकती है. शिवसेना के एक नेता ने कहा कि आज उद्धव ठाकरे पार्टी के विधायकों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक को संबोधित करेंगे

भाजपा और शिवसेना ने महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ा था और दोनों दलों ने 288 सदस्यीय सदन में क्रमश: 105 और 56 सीटों पर जीत दर्ज आसानी से बहुमत का आंकड़ा हासिल कर लिया था. लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों की राहें जुदा हो गईं. इसके बाद शिवसेना ने कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन से बातचीत शुरू की थी.