चर्चित संगीतकार अनु मलिक सोनी टीवी के मशहूर शो इंडियन आइडल से बाहर हो गए हैं. उन्होंने खुद पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के चलते शो छोड़ा है. चैनल ने एक एजेंसी से बातचीत में इसकी पुष्टि की है. अभी यह तय नहीं हुआ है कि अनु मलिक की जगह शो में कौन लेगा.

अनु मलिक इस मामले में पिछले साल चले मीटू अभियान के दौरान सुर्खियों में आए थे. गायिका सोना महापात्रा सहित कई महिलाओं ने उन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. इसी गुरुवार को यह मामला फिर खबरों में आया जब सोना महापात्रा ने महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को एक खुली चिट्ठी लिखी. इसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले का संज्ञान लिया और सोनी टीवी को नोटिस भेज पूरे मामले में सफाई मांगी गई.

पिछले साल भी इन आरोपों के सुर्खियों में आने के बाद अनु मलिक को इंडियन आइडल से निकाल दिया गया था. लेकिन शो के 11वें सीजन में एक बार फिर उन्हें जज बनाकर लाया गया. सोना महापात्रा औऱ बाकी महिलाएं इसका तीखा विरोध कर रही थीं. अब अनु मलिक के एक बार फिर शो से बाहर किए जाने को सोना महापात्रा ने प्रतीकात्मक जीत बताया है. उन्होंने कहा कि वे इंसाफ के लिए लड़ रही थीं क्योंकि इस सबके बावजूद अनु मलिक के टीवी पर आने से संदेश जा रहा था कि ऐसे शिकारी लोग बच सकते हैं.