आतंकी फंडिंग की आरोपित एक कंपनी से भाजपा के चुनावी चंदा लेने का दावा करती एक समाचार वेबसाइट की रिपोर्ट का हवाला देकर कांग्रेस ने केंद्र में सत्ताधारी भाजपा पर तीखा हमला बोला है. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आज एक ट्टीट में कहा, “चंदा” लेने में भाजपा का कमाल- करोड़ों का चंदा एक ऐसी कम्पनी से लिया जिस पर दाऊद इब्राहिम के साथी आतंकी इक़बाल मिर्ची की संपती की ख़रीद बेच की साँठ गाँठ का इल्ज़ाम है। क्या यही है झूठा ‘राष्ट्रवाद’? क्या ये ‘देशद्रोह’ नही अमित शाह जी?’

दरअसल अपनी एक रिपोर्ट में समाचार वेबसाइट द वायर ने दावा किया है कि भाजपा ने एक ऐसी कंपनी से भी भारी-भरकम चुनावी चंदा लिया जिस पर आतंकी फंडिंग का आरोप है और जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी भी कर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक यह जानकारी खुद उस ब्योरे से मिलती है जो भाजपा ने चुनाव आयोग के पास जमा कराया है. यह कंपनी है आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स. कंपनी पर दाउद इब्राहिम के करीबी सहयोगी इकबाल मिर्ची के साथ वित्तीय लेन-देन का आरोप है. आरोप यह भी है कि इकबाल मिर्ची की कई संपत्तियां आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स ने खरीदीं. बताया जा रहा है कि इस कंपनी ने 2014-15 में भाजपा को 10 करोड़ रु का चंदा दिया था.

इस मामले में ईडी अब तक आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स के एक निदेशक को गिरफ्तार कर चुका है. सूत्रों के मुताबिक रणजीत बिंद्रा नाम का यह शख्स अंडरवर्ल्ड की तरफ से किए जाने वाले सौदों में दलाल का काम करता था.

इसके अलावा सनब्लिंक रियल एस्टेट नाम की एक अन्य कंपनी पर भी इकबाल मिर्ची की संपत्तियां खरीदने का आरोप है और इस कंपनी के निदेशक एक ऐसी कंपनी में भी निदेशक हैं जिसने भाजपा को 2014-15 में दो करोड़ रु का चंदा दिया. साथ ही, आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स के निदेशक पी जैकब नरोन्हा दर्शन डेवलपर्स नाम की एक कंपनी में भी निदेशक हैं. द वायर के मुताबिक इस कंपनी ने भाजपा को 2016-17 में साढ़े सात करोड़ रु का चंदा दिया था.

कांग्रेस के आरोपों पर भाजपा की अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.