महाराष्ट्र में कल तक चल रहे कयासों के उलट भाजपा की सरकार बनने पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी हो सकता है. पीटीआई के मुताबिक उन्होंने भरोसा जताया कि महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली नयी सरकार सदन में विश्वासमत जीतेगी. भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को महाराष्ट्र में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उन्हें एनसीपी नेता अजित पवार का समर्थन मिला है जिन्होंने उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली.

इस पूरे नाटकीय घटनाक्रम पर पत्रकारों ने जब भाजपा के वरिष्ठ नेता गडकरी की प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने कहा, ‘जैसा मैंने पहले भी कहा था, क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी हो सकता है. अब आप मेरे बयान की अहमियत समझ पायेंगे.’ नितिन गडकरी ने आगे कहा, ‘मैं देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को बधाई देना चाहता हूं. वे राज्यपाल द्वारा दिये गये समय अवधि में सदन में बहुमत साबित करेंगे.’ उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के नेतृत्व में महाराष्ट्र में स्थिर सरकार बनेगी और राज्य में विकास होगा.

कल शाम शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की साझा बैठक हुई थी. इसमें तीनों पार्टियों की गठबंधन सरकार का मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बनाने पर सहमति हुई थी. खुद एनसीपी मुखिया शरद पवार ने इसका ऐलान किया था. बैठक के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी इसकी पुष्टि की थी. उन्होंने कहा था कि बाकी मुद्दों पर बातचीत जारी रहेगी. लेकिन सुबह खबर आई कि देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है.