महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री नहीं बनने से दुखी उनके एक समर्थक ने कथित तौर पर आत्महत्या करने की कोशिश की है. पुलिस ने रविवार को मीडिया को यह जानकारी दी.

पीटीआई के मुताबिक यह घटना शनिवार शाम को मुंबई से करीब 600 किमी दूर दिगरस कस्बे में घटी. शनिवार को वाशिम जिले का रहने वाला रमेश बालू जाधव यहां किसी काम से आया था. दिगरस पुलिस थाने के एक अधिकारी के मुताबिक भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री पद की ‍शपथ लेने की खबर से जाधव इतना ज्यादा परेशान हो गया कि उसने ब्लेड से अपना हाथ काट लिया.

उन्होंने बताया कि एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने जाधव को अपना हाथ जख्मी करते देखा तो दौड़कर उसे आत्महत्या करने से रोक लिया. जाधव को सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है. पुलिस के अनुसार घटना के वक्त जाधव नशे में था.

महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले करीब एक महीने से उथल-पुथल चल रही है. बीते शुक्रवार की शाम को एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस की एक बैठक के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर उद्धव ठाकरे के नाम की घोषणा कर दी थी. लेकिन शुक्रवार देर रात शरद पवार के भतीजे और एनसीपी नेता अजित पवार ने अपने कुछ विधायकों के साथ जाकर भाजपा को समर्थन दे दिया. इसके बाद शनिवार सुबह देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली.