कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पी चिदंबरम से मुलाकात करने आज तिहाड़ जेल पहुंचे. पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि दोनों ने करीब 45 मिनट की इस मुलाकात में पूर्व वित्त मंत्री के साथ एकजुटता प्रकट की. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी तिहाड़ जा कर पी चिदंबरम से मुलाकात कर चुके हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर और मनीष तिवारी ने भी सोमवार को उनसे मुलाकात की थी.

राहुल और प्रियंका गांधी की चिदंबरम से मुलाकात के बाद पूर्व वित्त मंत्री के पुत्र और सांसद कार्ति ने कहा, ‘99 दिन हो गए. 90 दिनों के बाद किसी को हिरासत में रखना अनुचित है. मैं आशा करता हूं कि उच्चतम न्यायालय से उन्हें न्याय मिलेगा और वे जल्द घर लौटेंगे.’

पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में पहले सीबीआई और फिर प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था. उनकी न्यायिक हिरासत 27 नवंबर यानी आज खत्म हो रही है. आज ही उनकी जमानत याचिका पर भी सुनवाई होनी है.

कई बीमारियों से जूझ रहे पी चिदंबरम की सेहत में तीन महीनों के दौरान काफी गिरावट देखी गई है. पार्टी नेताओं के मुताबिक बीते तीन महीनों में उनका वजन दस किलो कम हुआ है. बीच में उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी कारणों का हवाला देते हुए जमानत की मांग की थी. इसके बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने एक मेडिकल बोर्ड बनाकर उनके स्वास्थ्य की जांच का निर्देश दिया. बोर्ड ने कहा कि पी चिदंबरम का स्वास्थ्य सामान्य है और एहतियातन यह किया जा सकता है कि उन्हें मिनरल वाटर दिया जाए. घर का खाना खाने की इजाजत उन्हें पहले से ही मिली हुई है.