महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में आज नए विधायक शपथ ले रहे हैं. आज सुबह जैसे ही एनसीपी नेता अजित पवार शपथ लेने विधानसभा पहुंचे तो पार्टी नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. पार्टी मुखिया शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले पहले अपने चचेरे भाई के गले लगीं और फिर उनके पांव छुए. इससे पहले अजित पवार के भाजपा के साथ मिलने के बाद सुप्रिया सुले ने कहा था कि परिवार और पार्टी टूट गई है.

अजित पवार ने शनिवार को तब सबको चौंका दिया था जब उन्होंने देवेंद्र फडणवीस सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी. इससे एक दिन पहले वे शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की उस साझा बैठक में नजर आए थे जिसमें उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने पर सहमति बनी थी. इस बारे में पूछने पर अजित पवार ने कहा कि अभी उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है लेकिन वे उचित समय आने पर इसके बारे में बताएंगे. उनका यह भी कहना था कि वे एनसीपी में ही थे, हैं और रहेंगे.

एनसीपी ने घोषणा की है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे. वे बृहस्पतिवार शाम को दादर के शिवाजी मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस जगह पर उनकी पार्टी हर साल पारंपरिक दशहरा रैली का आयोजन करती है.