सलामी बल्लेबाज शिखर धवन घुटने की चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह संजू सैमसन को मौका दिया गया है. शिखर धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में महाराष्ट्र के खिलाफ मैच के दौरान बायें घुटने में चोट लगी थी. पीटीआई के मुताबिक बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘मेडिकल टीम ने मंगलवार को उनकी चोट की समीक्षा की. उन्हें कुछ और समय तक आराम देने की सलाह दी गई है ताकि वे पूरी तरह से चोट से उबर जायें.’

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 मैच हैदराबाद में छह दिसंबर को खेला जायेगा. बाकी दो मैच तिरूवनंतपुरम (आठ दिसंबर) और मुंबई (11 दिसंबर) को होंगे. केरल के संजू सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिये टीम में रखा गया था लेकिन एक भी मैच खेले बिना बाहर कर दिया गया था. इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी पूर्व खिलाड़ियों ने इस पर सवाल उठाये थे.

33 साल के शिखर धवन वनडे श्रृंखला से पहले फिट हो सकते हैं. हालिया खराब फार्म के कारण वे काफी दबाव में भी हैं. बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों में शिखर धवन सिर्फ 91 रन ही बना सके. सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में भी वे कुछ खास नहीं कर सके. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रृंखला 15 दिसंबर से शुरू होगी.

भारतीय टी20 टीम :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, संजू सैमसन.