‘पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित आतंकी शिविरों को फिर से सक्रिय करने के प्रयासों के संकेत हैं.’  

— जी किशन रेड्डी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री

जी किशन रेड्डी ने यह बात राज्यसभा में कही. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर किए गए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने 26 फरवरी को बालाकोट स्थित आतंकी शिविर पर बमबारी कर उसे नष्ट कर दिया था.

‘सरकार मानती है कि आंकड़े इकट्ठे करने की प्रक्रिया में खामियां हैं.’

— राव इंद्रजीत सिंह, सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्री

केंद्रीय मंत्री का यह बयान लोकसभा में कांग्रेस सांसद शशि थरूर के एक सवाल पर आया. शशि थरूर ने प्रश्नकाल में कहा कि देश सांख्यिकी आंकड़ों के संबंध में संकट का सामना कर रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार ने 2017-18 में किये गये राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) के उपभोक्ता व्यय सर्वेक्षण को वापस ले लिया था. राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि आंकड़े इकट्ठे करने की प्रक्रिया में सुधार एक सतत प्रक्रिया है और सरकार इस संबंध में सुझावों का स्वागत करती है.


‘केंद्र सरकार ने बीते दो-तीन दिन से शहर में प्याज की आपूर्ति रोक दी है.’ 

— अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री

राष्ट्रीय राजधानी में प्याज के बढ़ते दामों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि केंद्र से प्याज मिलता है तो दिल्ली सरकार शहर में विभिन्न स्थानों पर इसकी ब्रिकी करती है. अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखने की बात भी कही है. राष्ट्रीय राजधानी में प्याज की कीमतें बीते दिनों बढ़कर 90 रुपए किलो तक पहुंच गईं.


‘नहीं, ऐसी कोई योजना नहीं है.’

— नित्यानंद, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद ने यह जवाब राज्यसभा में दिया. उनके मुताबिक सरकार को नहीं लगता कि दक्षिण भारत में देश की दूसरी राजधानी बनाए जाने की जरूरत है. आंध्र प्रदेश से कांग्रेस के सदस्य के वी पी रामचंद्र राव ने पूछा था कि क्या सरकार की दक्षिण भारत में देश की दूसरी राजधानी बनाने की योजना है.