महाराष्ट्र में सरकार की अगुवाई कर रही शिवसेना ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महाराष्ट्र में अपने छोटे भाई उद्धव ठाकरे के साथ सहयोग करना चाहिए. पार्टी के मुखपत्र सामना में एक संपादकीय में यह बात कही गई है. उद्धव ठाकरे ने कल ही शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बने उद्धव ठाकरे को बधाई दी थी. एक ट्वीट में उन्होंने उम्मीद जताई थी कि शिवसेना मुखिया राज्य की बेहतरी के लिए काम करेंगे. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सामना के संपादकीय में लिखा गया है, ‘महाराष्ट्र की राजनीति में भाजपा और शिवसेना के रिश्तों में तनाव चल रहा है. लेकिन मोदी और ठाकरे के बीच भाइयों जैसे संबंध हैं...इसलिए यह श्री मोदी की जिम्मेदारी है कि वे प्रधानमंत्री के तौर पर महाराष्ट्र में अपने छोटे भाई के साथ सहयोग करें.’

महाराष्ट्र में बीते महीने हुआ विधानसभा चुनाव भाजपा और शिवसेना ने गठबंधन सहयोगी के तौर पर लड़ा था. दोनों को बहुमत भी मिल गया था. लेकिन फिर शिवसेना ढाई साल अपने मुख्यमंत्री की जिद पर अड़ गई और गठबंधन टूट गया. इसके बाद उसने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली.