‘आदत नहीं है इस सब की.. थोड़ा वक्त लगेगा.’  

— उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह बात इस नई जिम्मेदारी को लेकर कही. उन्होंने कहा कि वे अपने जीवन में तीन से चार बार मंत्रालय आए हैं. उन्होंने कहा कि लोग सीएम बोलते हैं तो वे इधर-उधर देखते हैं. उद्धव ठाकरे ने तीन पार्टियों की सरकार को बड़ी चुनौती बताया.

‘महिला ने पुलिस को फोन करने की बजाय अपनी बहन को क्यों फोन किया.’

— मोहम्मद महमूद अली, तेलंगाना के गृह मंत्री

मोहम्मद महमूद अली का यह बयान तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक महिला वेटनरी डॉक्टर की हत्‍या के बाद आया. एक सुनसान इलाके में स्कूटी पंक्चर होने के बाद इस डॉक्टर ने अपनी बहन को फोन किया था. इसके थोड़ी ही देर बाद कुछ लोगों ने उसके साथ बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी. इस घटना पर देश भर में आक्रोश है.


‘अब हमारा ध्यान गोवा की राजनीति पर है.’  

— संजय राउत, शिवसेना नेता

शिवसेना राउत का यह बयान महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी की गठबंधन सरकार बनने के एक दिन बाद ही आया है. उन्होंने कहा कि गोवा के पूर्व डिप्टी सीएम और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के मुखिया विजय सरदेसाई शिवसेना के साथ गठबंधन कर रहे हैं. उधर, विजय सरदेसाई ने कहा है कि जो महाराष्ट्र में हुआ वह गोवा में भी होना चाहिए.


‘जब हम संघर्ष विराम चाहते थे, वे संघर्ष विराम नहीं चाहते थे और अब वे संघर्ष विराम चाहते हैं. मुझे लगता है कि अब बातचीत सफल हो पाएगी.’

— डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति

डोनाल्ड ट्रंप ने यह बात तालिबान के बारे में कही है. अमेरिकी राष्ट्रपति अफगानिस्तान पहुंचे हुए हैं. इस देश के बड़े हिस्से पर फिर से कब्जा जमा चुके तालिबान के साथ अमेरिका नौ दौर की शांति वार्ता कर चुका था कि अचानक बीते सितंबर में डोनाल्ड ट्रंप ने इस खत्म करने का ऐलान कर दिया. अमेरिकी राष्ट्रपति ने इसकी वजह काबुल में तालिबान द्वारा किए गए एक आतंकी हमले को बताया था जिसमें एक अमेरिकी सैनिक की भी मौत हुई थी.