देश के जाने-माने उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा है कि देश में इस समय खौफ का माहौल है और लोग सरकार की आलोचना करने से डर रहे हैं. राहुल बजाज ने मुंबई के एक कार्यक्रम में यह बात कही. इस कार्यक्रम में देश के गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे.

इकनॉमिक टाइम्स अवार्ड समारोह में राहुल बजाज ने नाथूराम गोडसे और प्रज्ञा ठाकुर प्रकरण को उठाते हुए कहा, ‘पहले तो प्रज्ञा ठाकुर को टिकट दिया गया ,फिर उन्हें डिफेंस कमेटी में लिया गया. ये माहौल जरूर हमारे मन में है, लेकिन इसके बारे में कोई बोलेगा नहीं.’ राहुल बजाज ने आगे कहा, ‘हमारे उद्योगपति दोस्तों में कोई नहीं बोलेगा, मैं खुले तौर पर इस बात को कहता हूं.... जब यूपीए-2 सरकार सत्ता में थी तो हम किसी की भी आलोचना कर सकते थे. आप अच्छा काम कर रहे हैं, उसके बाद भी हमें विश्वास नहीं है कि हम आपकी खुले तौर पर आलोचना करें तो आप इसे पसंद करेंगे.’

हालांकि, गृह मंत्री अमित शाह ने इस बात को खारिज करते हुए कहा कि किसी को भी किसी से डरने की जरूरत नहीं है. अमित शाह ने यह भी कहा कि अगर आपको ऐसा लगता है तो हम माहौल को और बेहतर बनाएंगे. कार्यक्रम के दौरान मुकेश अंबानी, कुमारमंगलम बिड़ला, सुनील भारती मित्तल समेत कई दिग्गज उद्योगपति शामिल थे. गृह मंत्री अमित शाह के अलावा वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी कार्यक्रम में मौजूद थे.