हैदराबाद में एक डॉक्टर के साथ सामूहिक बलात्कार और फिर उसकी हत्या से देश भर में उठे आक्रोश के बीच राजस्थान में छह साल की एक स्कूली बच्ची के साथ भी इसी तरह की बर्बरता की खबर है. शनिवार को गायब हुई इस बच्ची की लाश बरामद हुई है. पुलिस के मुताबिक इस बच्ची के साथ बलात्कार के बाद उसकी स्कूल बेल्ट से ही उसका गला घोंट दिया गया. यह राजस्थान के टोंक जिले की घटना है.

बताया जा रहा है कि बीते शनिवार को इस बच्ची के स्कूल में खेल की एक प्रतियोगिता थी. इसके बाद से वह गायब हो गई थी. घरवालों ने पास-पड़ोस और फिर खेतों में उसकी खोज शुरू की. इसी दौरान स्कूल से करीब एक किलोमीटर दूर उसकी लाश मिली. घटनास्थल से शराब की बोतलें भी बरामद हुई हैं. पुलिस के मुताबिक प्राथमिक जांच में बलात्कार के बाद हत्या की बात सामने आ रही है. गुनहगार को पकड़ने के लिए विशेष टीमें बनाई गई हैं.

इस बीच हैदराबाद बलात्कार मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है और मामले की सुनवाई के लिए एक फास्ट ट्रैक अदालत बनाई गई है. बीते रविवार को कुछ नेता पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे थे. लेकिन लोगों के गुस्से के चलते उन्हें वापस लौटना पड़ा.