जमीयत ने अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल की, ज्यादातर मुस्लिमों के इस फैसले के विरोध में होने की बात कही

चर्चित मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पुनर्विचार याचिका दाखिल की है. बीते महीने शीर्ष अदालत के फैसले के बाद से ये पहली पुनर्विचार याचिका है. अपने इस फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या की विवादित जमीन हिंदू पक्ष को देने का आदेश दिया था. उसने ये भी कहा था कि मुस्लिम पक्ष को मस्जिद के निर्माण के लिए अयोध्या में ही किसी मुख्य जगह पर पांच एकड़ जमीन दी जाए. जमीयत के मुखिया मौलाना अरशद मदनी का कहना है कि देश की मुस्लिम आबादी का ज्यादातर हिस्सा इस फैसले के खिलाफ है. उनका ये भी कहना था कि उनके पास पुनर्विचार याचिका दाखिल करने का अधिकार है और इसीलिए वो इसका इस्तेमाल कर रहे हैं.

हैदराबाद में एक डॉक्टर के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या का मामला आज संसद में भी गूंजा, जया बच्चन ने कहा – बलात्कारी जनता के हवाले कर दिए जाएं

हैदराबाद में एक डॉक्टर के साथ सामूहिक बलात्कार और फिर उसकी हत्या के मामले की गूंज आज संसद में भी सुनाई दी. राज्यसभा में सपा सांसद जया बच्चन ने कहा कि अगर सरकार महिलाओं को सुरक्षा नहीं दे सकती तो बलात्कारियों को जनता के हवाले कर दिया जाना चाहिए. उनका ये भी कहना था कि बलात्कार के दोषियों के साथ किसी भी तरह की नरमी नहीं बरती जानी चाहिए. तमाम पार्टियों के सांसदों ने ऐसे मामलों में सुनवाई की समय सीमा तय करने की बात भी कही. सांसद इस पर भी एकराय थे कि ऐसी घटनाओं को सांप्रदायिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए. उधर, लोकसभा में सरकार ने कहा कि वो ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आईपीसी और सीआरपीसी में जरूरी बदलाव करने के लिए तैयार है.

बीते हफ्ते हैदराबाद में स्कूटी पंक्चर होने के बाद सड़क किनारे मदद का इंतजार कर रही एक वेटनरी डॉक्टर की सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी. इसके बाद उसके शव को जलाने की कोशिश भी की गई. इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. फिलहाल ये सभी न्यायिक हिरासत में हैं.

नरेंद्र मोदी और अमित शाह को घुसपैठिया बताने वाले अधीर रंजन चौधरी पर भाजपा का पलटवार, कहा – कांग्रेस के नेता घुसपैठिए हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को घुसपैठिया कहने पर भाजपा ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी से बिना शर्त माफी की मांग की है. पार्टी नेता प्रहलाद जोशी ने इस बयान पर पलटवार करते हुए ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता ही घुसपैठिये हैं. माना जा रहा है कि उन्होंने ये बात परोक्ष रूप से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संदर्भ में कही. अधीर रंजन चौधरी ने कल लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पर बहस के दौरान प्रधानमंत्री और गृह मंत्री पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह घुसपैठिए हैं जो गुजरात से दिल्ली आए हैं.

राहुल बजाज के बाद अब किरण मजूमदार शॉ भी बोलीं, सरकार कोई आलोचना नहीं सुनना चाहती

चर्चित कारोबारी राहुल बजाज के बाद अब बायोकॉन की प्रबंध निदेशक किरण मजूमदार शॉ ने भी मोदी सरकार पर सवाल खड़े कि एहैं. उनका कहना है कि सरकार कोई आलोचना नहीं सुनना चाहती. एक ट्वीट में किरण मजूमदार शॉ ने ये उम्मीद भी जताई कि सरकार अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए उद्योग जगत से संपर्क साधेगी. कल एक कार्यक्रम में जाने-माने उद्योगपति और पूर्व सांसद राहुल बजाज ने देश में डर का माहौल होने की बात कही थी. इस कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे. राहुल बजाज का कहना था कि अगर वे सरकार की खुले तौर पर आलोचना करें तो उन्हें विश्वास नहीं है कि वो सरकार को पसंद आएगी. हालांकि अमित शाह ने उनकी इस आशंका को खारिज कर दिया था.

अमेरिका : व्हाइट हाउस ने महाभियोग मामले की सुनवाई में भाग लेने से इनकार किया

व्हाइट हाउस, अमेरिकी संसद की उस सुनवाई में हिस्सा नहीं लेगा जिसमें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग के कानूनी पहलुओं पर चर्चा होनी है. ये सुनवाई इसी हफ्ते बुधवार को होने वाली है. व्हाइट हाउस की तरफ से अमेरिकी संसद के निचले सदन यानी प्रतिनिधि सभा को एक चिटठी भेजी गई है. सदन की न्यायिक समिति को भेजी गई इस चिट्ठी में निष्पक्ष प्रक्रिया के पालन पर संदेह जताया गया है. डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने अगले चुनाव में अपने संभावित प्रतिद्वंदी जो बिडेन की छवि खराब करने के लिए यूक्रेन से गैरकानूनी रूप से मदद मांगी. अमेरिका के इतिहास में अभी तक किसी भी राष्ट्रपति को महाभियोग के जरिये नहीं हटाया गया है.