निर्मला सीतारमण ने आर्थिक मोर्चे पर आगे और भी सुधारों के लिए तैयार होने की बात कही

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि सरकार भारत को आकर्षक निवेश स्थल बनाने के लिए नीतियों में और भी सुधार करने के लिए तैयार है. वे आज नई दिल्ली में भारत और स्वीडन के शीर्ष उद्यमियों की एक बैठक को संबोधित कर रही थीं. इस दौरान निर्मला सीतारमण ने कारोबार को प्रोत्साहित करने के लिए हाल में उठाए गए कदमों की जानकारी दी. इनमें कॉरपोरेट टैक्स की दरें घटाने का बड़ा फैसला भी शामिल है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने पांच साल में बुनियादी ढांचा क्षेत्र में एक लाख करोड़ रुपये का निवेश लाने का लक्ष्य रखा है. निर्मला सीतारमण का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब विपक्ष अर्थव्यवस्था में सुस्ती को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर है.

एसपीजी संशोधन बिल को लेकर संसद में हंगामा, अमित शाह ने कहा – सुरक्षा स्टेटस सिंबल नहीं हो सकती

एसपीजी संशोधन विधेयक पर आज एक बार फिर संसद में हंगामा हुआ. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सुरक्षा स्टेटस सिंबल नहीं हो सकती. उन्होंने ये बात राज्य सभा में इस विधेयक पर चर्चा के दौरान विपक्ष की आपत्तियों का जवाब देते हुए कही. इस विधेयक में सिर्फ प्रधानमंत्री और उनके परिवार को एसपीजी सुरक्षा देने का प्रावधान है. प्रधानमंत्री पद से हटने के पांच साल बाद इसे वापस ले लिया जाएगा. लोकसभा में ये विधेयक पहले ही पारित हो चुका है.

हाल में गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली गई थी. इसके बाद कांग्रेस ने इस फैसले को राजनीति से प्रेरित बताया था. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ये विधेयक गांधी परिवार को ध्यान में रखकर नहीं लाया गया है. उन्होंने कांग्रेस पर सिर्फ एक परिवार की चिंता करने का आरोप लगाया. गृह मंत्री ने कहा कि गांधी परिवार सहित 130 करोड़ भारतीयों की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी है. उनका ये भी कहना था कि गांधी परिवार के तीन सदस्यों को उसी स्टाफ की ओर से सुरक्षा दी जा रही है जो पहले एसपीजी का हिस्सा था.

शरद पवार का बड़ा बयान, कहा - महाराष्ट्र में भाजपा को समर्थन के बदले नरेंद्र मोदी ने बेटी को कैबिनेट मंत्री बनाने का ऑफर दिया था

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र में समर्थन के बदले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें एक ऑफर दिया था. शरद पवार के मुताबिक नरेंद्र मोदी ने उनसे उनकी बेटी सुप्रिया सुले को कैबिनेट मंत्री बनाने की पेशकश की थी. एनसीपी मुखिया ने दावा किया कि उन्होंने ये पेशकश ठुकरा दी. शरद पवार ने उन खबरों को भी खारिज किया कि मोदी सरकार ने उन्हें राष्ट्रपति पद का प्रस्ताव दिया था. महाराष्ट्र में बीते अक्टूबर में विधानसभा चुनावों के एक महीने बाद तक सियासी अनिश्चितता छाई रही थी. इसी दौरान शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. राज्य में फिलहाल शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार है.

नरेंद्र मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा – पार्टी ने देश को लूटा जबकि भाजपा ने देश को लौटाया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्षी कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने देश को लूटा है जबकि भाजपा की सरकार ने देश को लौटाया है. प्रधानमंत्री ने ये बात झारखंड विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण से पहले जमशेदपुर में एक रैली के दौरान कही. उन्होंने कांग्रेस और राज्य में उसके सहयोगी झारखंड मुक्ति मोर्चा पर छल और स्वार्थ की राजनीति करने का आरोप लगाया. नरेंद्र मोदी ने कहा कि इसके उलट भाजपा ने अनुच्छेद 370 और अयोध्या विवाद जैसी लंबे समय तक लटकाई गई राष्ट्रीय समस्याओं का समाधान किया है. झारखंड में विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण सात दिसंबर को है.

लियोनल मेसी रिकार्ड छठी बार फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने

अर्जेंटीना के स्टार लियोनेल मेसी ने एक बार फिर फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीत लिया है. उन्हें ये सम्मान रिकार्ड छठी बार मिला है. यानी लियोनल मेसी फुटबाल के इतिहास में इस सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार को सबसे ज्यादा बार पाने वाले खिलाड़ी हो गए हैं. उन्हें पांचवीं बार ये सम्मान चार साल पहले मिला था. लियोनल मेसी के चिर प्रतिद्वंदी पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ये पुरस्कार पांच बार जीता है. इस साल मेसी का प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने 54 मैचों में 46 गोल किये. इनमें तीन हैट्रिक शामिल हैं.