‘हमारे खुद के ऑरबिटर ने पहले ही विक्रम लैंडर ढूंढ़ लिया था.’ 

— के सिवन, इसरो प्रमुख

इसरो प्रमुख का यह बयान चंद्रयान 2 के लैंडर विक्रम का मलबा खोज निकालने के नासा के दावे को खारिज करते हुए आया. इससे पहले कल अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने कहा था कि उसे भारत के चंद्रयान 2 के लैंडर विक्रम का मलबा मिल गया है. उसके मुताबिक यह चंद्रमा की परिक्रमा कर रहे उसके एक उपग्रह ने खोजा. नासा ने विक्रम के मलबे की एक तस्वीर भी साझा की थी.

‘सातवां वेतन आयोग लागू होने के बाद से रेलवे कर्मचारियों के वेतन और पेंशन पर 22 हजार करोड़ रुपये अधिक खर्च कर रहा है, जिससे इसके वित्तीय स्वास्थ्य पर असर पड़ा है.’

— पीयूष गोयल, रेल मंत्री

रेल मंत्री ने यह प्रतिक्रिया लोकसभा में दी है. नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय रेलवे की कमाई 10 साल के निचले स्तर पर पहुंच गई है. रेलवे का परिचालन अनुपात (ऑपरेटिंग रेशियो) वित्त वर्ष 2017-18 में 98.44 प्रतिशत पर पहुंच गया है. यानी रेलवे को 100 रुपये कमाने के लिए 98.44 रुपये खर्च करने पड़े हैं.


‘पूर्व गृह मंत्री कल 11 बजे संसद आएंगे और पहले की तरह हर मुद्दे पर बोलते रहेंगे.’ 

— कार्ति चिदंबरम, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे

कार्ति चिदंबरम का यह बयान उनके पिता को आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्डरिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के बाद आया. पूर्व केंद्रीय मंत्री को यह जमानत साढ़े तीन महीने का समय जांच एजेंसियों की या फिर न्यायिक हिरासत में बिताने के बाद मिली है. पी चिदंबरम तमिलनाडु से राज्य सभा सांसद हैं.


‘‘बुमराह मेरे लिए ‘बेबी बॉलर’ ही होंगे.’  

— अब्दुल रज्जाक, पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व ऑल राउंडर

अब्दुल रज्जाक का यह बयान तब आया जब उनसे पूछा गया कि अगर जसप्रीत बुमराह के सामने आपको आखिरी ओवर में 15 रन चाहिए होते तो आपकी क्या रणनीति होती. उनका कहना था कि उन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का सामना किया है इसलिए उन्हें बुमराह को खेलने में कोई परेशानी नहीं होती. जसप्रीत बुमराह को दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में शुमार किया जाता है.