पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में उच्चतम न्यायालय से जमानत मिलने के बाद कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि चिदंबरम के खिलाफ ‘साजिश’ रची गई जिसका खुलासा भविष्य में होगा.

अधीर रंजन चौधरी ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘चिदंबरम हमारी पार्टी के लिए मूल्यवान व्यक्ति हैं. उनके खिलाफ साजिश रची गई थी. आज नहीं तो कल इसका ख्रुलासा होगा कि कैसे साजिश रची गई थी.’ चौधरी ने दावा किया, ‘चिदंबरम इस सरकार की आलोचना करते थे. यही बात इस सरकार को पसंद नहीं थी. उनका मुंह बंद करने के लिए गिरफ्तार किया गया.’

पार्टी के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘सीबीआई के लोग ऐसे छलांग लगकर गए जैसे वह पूर्व गृह मंत्री का नहीं, बल्कि बिन लादेन के रिश्तेदार का घर हो. उनके साथ जो व्यवहार किया गया वो अशोभनीय है.’ उन्होंने सवाल किया, ‘वह हमारे देश के पूर्व गृह मंत्री और पूर्व वित्त मंत्री हैं, क्या वह भागने वाले थे?’ चौधरी ने यह भी कहा, ‘राजनीति में कोई पद स्थायी नहीं होता है. आज कोई प्रधानमंत्री है, कल नहीं होगा. आज कोई गृह मंत्री है, कल नहीं होगा.

सर्वोच्च न्यायालय की तीन सदस्यीय पीठ ने बुधवार को 74 वर्षीय पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री को जमानत दी. सीबीआई ने 21 अगस्त को आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था. बाद में प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन मामले में 16 अक्टूबर को उन्हें गिरफ्तार किया था.