बलात्कार की जघन्य घटनाओं को लेकर देशभर में बढ़ते आक्रोश के बीच बिहार में एक महिला से बलात्कार की कोशिश और इसका विरोध करने पर उसे आग लगाए जाने की खबर है. पीटीआई के मुताबिक यह घटना मुजफ्फरपुर जिले की है. यहां एक शख्स ने अपने पड़ोस में रहने वाली 23 वर्षीय महिला से बलात्कार की कोशिश की. महिला ने जब उसका विरोध किया तो उसने उसे आग लगाकर उसकी हत्या करने की कोशिश की.

शनिवार देर रात नजीरपुर नाम के एक गांव में हुई इस घटना में गंभीर रूप झुलस गयी पीड़िता का इलाज मुज़फ़्फ़रपुर शहर के एक अस्पताल में जारी है. पुलिस के मुताबिक 50 प्रतिशत जल चुकी पीड़िता वारदात के समय अपने घर में अकेली थी. एक स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में काम करने वाली उसकी मां ड्यूटी पर थी. पीड़िता की मां को इस घटना के बारे में तब पता चला जब गांव के एक निवासी ने उन्हें फोन करके इसकी जानकारी दी. आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह घटना ऐसे समय पर हुई है जब हैदराबाद और उन्नाव मामले को लेकर देश भर में आक्रोश है. पिछले सप्ताह बिहार के ही बक्सर और समस्तीपुर जिलों में संदिग्ध बलात्कार के बाद दो महिलाओं की हत्या कर शव को जला दिए जाने की घटनाएं हुई थीं.