‘कांग्रेस धर्म के आधार पर देश का विभाजन नहीं करती तो इस बिल की जरूरत नहीं पड़ती.’

— अमित शाह, गृह मंत्री

अमित शाह ने यह बात लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पर हो रहे हंगामे के बीच कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कही. इस विधेयक में पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भारत आने वाले गैरमुस्लिमों को आसानी से नागरिकता देने का प्रावधान है. कांग्रेस ने इस विधेयक को भारत के मूल विचार के खिलाफ बताया है.

‘आज पूरी दुनिया के लोग हिंदुस्तान की तरफ देखते हैं और कहते हैं कि हिंदुस्तान तो रेप कैपिटल बन गया है.’  

— राहुल गांधी, कांग्रेस नेता

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह बात झारखंड के हजारीबाग में एक चुनावी रैली में कही. उन्होंने उन्नाव और हैदराबाद में हुई बलात्कार और हत्या की घटनाओं का हवाला दिया. बता दें कि इससे पहले केरल के वायनाड में भी राहुल गांधी ने भारत को दुनिया की रेप कैपिटल करार दिया था. इसे लेकर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने उन्हें इशारों में नसीहत देते हुए कहा था कि वे देश को बदनाम न करें.


‘अगर त्रिशंकु परिणाम आता है तो कर्नाटक की तरह तबाह करने वाले मैदान में आ जाते हैं.’ 

— नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात झारखंड के बरही में एक चुनावी रैली में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कही. उन्होंने जनता से सत्ताधारी भाजपा को पूर्ण बहुमत देने की अपील की. नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि कर्नाटक में जनता ने कांग्रेस को सबक सिखा दिया है. उनका इशारा आज हुए उपचुनावों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन पर था. इन चुनावों में पार्टी ने 15 में से 12 सीटें अपनी झोली में डाली हैं.