‘नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हिंसा कांग्रेस भड़का रही है.’

— अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री

अमित शाह ने यह बात झारखंड के गिरिडीह में एक चुनावी रैली में कही. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून से कांग्रेस को पेट दर्द होने लगा है. अमित शाह ने इस कानून से पूर्वोत्तर के लोगों के हक पर कोई आंच न आने की बात भी कही. इस कानून के खिलाफ असम सहित पूरा पूर्वोत्तर सुलग रहा है.

‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है. मेरा नाम राहुल गांधी है. मैं सच्चाई के लिए माफी नहीं मांगूंगा. मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मांगूंगा.’ 

— राहुल गांधी, कांग्रेस नेता

बलात्कार को लेकर अपने एक बयान पर भाजपा के हमलों का निशाना बने राहुल गांधी ने यह बात दिल्ली में सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में बुलाई गई एक रैली में कही. कुछ दिन पहले झारखंड में एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेक इन इंडिया का वादा दिया था लेकिन अखबार खोलो तो रेप इन इंडिया दिखता है. कल संसद के दोनों सदनों में भी उनके इस बयान पर काफी हंगामा हुआ. भाजपा ने राहुल गांधी से माफी की मांग भी की.


‘मेरे खिलाफ महाभियोग चलाया जाना अनुचित है.’  

— डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति

डोनाल्ड ट्रंप ने यह प्रतिक्रिया अमेरिकी संसद के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में अपने खिलाफ महाभियोग प्रक्रिया आगे बढ़ने पर दी. अमेरिकी राष्ट्रपति पर आरोप है कि उन्होंने 2020 के चुनाव में अपने संभावित प्रतिद्वंदी जो बाइडेन की छवि खराब करने के लिए यूक्रेन से गैरकानूनी रूप से मदद मांगी. डोनाल्ड ट्रंप पहले ही महाभियोग की प्रक्रिया में कोई सहयोग न देने की बात कह चुके हैं.