पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली द्वारा प्रस्तावित चार देशों के टूर्नामेंट का विचार ‘असफल’ साबित होगा. उन्होंने कहा कि इस प्रस्ताव का हाल भी ‘बिग थ्री (क्रिकेट खेलने वाले बड़े देश) माडल’ जैसा होगा.

राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘इस तरह का टूर्नामेंट खेलकर ये चार देश दूसरे सदस्य देशों को अलग करने की कोशिश कर रहे हैं जो अच्छा विचार नहीं है. हालांकि, मुझे लगता है कि यह उसी तरह से फ्लाप होगा जैसे कुछ वर्ष पूर्व लाये गये बिग थ्री माडल के साथ हुआ था.’

पिछले सप्ताह बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि क्रिकेट के बड़े देशों के बीच 2021 तक चार देशों के टूर्नामेंट की योजना पर काम हो रहा है. इसके बारे में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट आस्ट्रेलिया से चर्चा हो रही है. गांगुली ने कहा था, ‘इस सुपर सीरीज की शुरूआत 2021 में होगी जिसमें भारत, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के अलावा एक और टीम हिस्सा लेगी. इसका पहला संस्करण भारत में खेला जाएगा.’ गांगुली के अलावा बीसीसीआई के सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने भी इस महीने की शुरुआत में ईसीबी के अधिकारियों से मुलाकात कर इस विचार पर चर्चा की थी.