राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, एनआरसी और एनपीआर को गरीबों पर हमला बताया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना जारी है. आज उन्होंने एनआरसी और एनपीआर को गरीबों पर हमला बताया. राहुल गांधी ने कहा कि अर्थव्यवस्था में सुस्ती और बेरोज़गारी जैसे सवालों का जवाब देने की जगह लोगों को नोटबंदी की तरह लाइनों में खड़ा करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि एनआरसी और एनपीआर में गरीबों को कागज बनवाने के नाम पर रिश्वत भी देनी पड़ेगी. कांग्रेस नेता ने दावा किया कि आज पूरी दुनिया में भारत में हो रही हिंसा की चर्चा हो रही है. राहुल गांधी का ये भी कहना था कि बेरोजगारी 45 साल में सबसे ज्यादा है, लेकिन प्रधानमंत्री कुछ नहीं कर पा रहे हैं.

राहुल गांधी ने कल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. उनका कहना था कि डिटेंशन सेंटरों को लेकर प्रधानमंत्री झूठ बोल रहे हैं. बीते रविवार को प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश में कोई डिटेंशन सेंटर नहीं है और विपक्ष इस मुद्दे पर झूठी अफवाहें फैला रहा है.

नए नागरिकता कानून के विरोध के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के 21 जिलों में आज इंटरनेट बंद, प्रशासन हाई अलर्ट पर

नए नागरिकता कानून के विरोध और जुमे की नमाज को देखते हुए आज उत्तर प्रदेश के कई शहरों में हाई अलर्ट है. गाजियाबाद सहित 21 जिलों में इंटरनेट सेवा पर 24 घंटे की रोक लगाई गई है. मुजफ्फरनगर में ये रोक 48 घंटे तक रहेगी. हालांकि आज नमाज के बाद शांति रही. बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद राज्य के कई शहरों में नए नागरिकता कानून के विरोध में हिंसा भड़क उठी थी. इसमें कम से कम 16 लोग मारे गए थे. इसके बाद से पुलिस की सख्ती जारी है. 100 से अधिक उपद्रवी गिरफ्तार किए गए हैं. साथ ही, दर्जनों लोगों को हिंसा के दौरान हुए नुकसान की वसूली के लिए नोटिस भेजे गए हैं.

नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुई नॉर्वे की एक महिला पर कड़ी कार्रवाई, उसे वापस भेजा गया

नए नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने पर एक और विदेशी नागरिक को देश छोड़ना पड़ा है. नॉर्वे की जेन मेट जॉनसन केरल के कोच्चि में इस कानून को लेकर हुए एक विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई थीं. ये प्रदर्शन 23 दिसंबर को हुआ था. अधिकारियों का कहना है कि पर्यटन वीजा पर भारत आईं जेन ने वीजा नियमों का उल्लंघन किया इसलिए उन्हें वापस जाने को कहा गया. इससे पहले चेन्नई में इसी तरह के एक प्रदर्शन में हिस्सा लेने पर जर्मनी के एक छात्र को देश छोड़कर जाने का निर्देश दिया गया था. जर्मनी के रहने वाले जैकब लिंडेनथल स्टूडेंट्स एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत आईआईटी मद्रास आए थे.

चर्चित अभिनेता कुशल पंजाबी ने आत्महत्या की

चर्चित अभिनेता कुशल पंजाबी ने आत्महत्या कर ली है. वे 37 साल के थे. बताया जा रहा है कि उन्होंने मुंबई स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या की. बताया जा रहा है कि कुशल पंजाबी बीते कुछ समय से डिप्रेशन से जूझ रहे थे. इस अभिनेता ने ‘काल’ और ‘लक्ष्य’ जैसी फिल्मों के अलावा रियलिटी शो ‘फियर फैक्टर’ से चर्चा बटोरी थी. पुलिस के मुताबिक कुशल पंजाबी ने एक सुसाइड नोट छोड़ा है. इसमें लिखा है कि उनकी मौत का जिम्मेदार किसी को भी न ठहराया जाए.

कजाकिस्तान में एक विमान हादसे में 15 लोगों की मौत

कजाकिस्‍तान में एक विमान हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है. बेक एयर का ये विमान देश के सबसे बड़े शहर अल्माटी से राजधानी नूरसुल्तान जा रहा था. उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद विमान एक इमारत से टकरा गया. इसमें 95 यात्री और चालक दल के पांच सदस्य सवार थे. घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. ये फॉकर 100 जेट था. फिलहाल बेक एयर के पास जितने भी ऐसे विमान हैं उनकी उड़ान पर पाबंदी लगा दी गई है.