बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में भारतीय कप्तान विराट कोहली और चयनकर्ताओं से जरूर बात की होगी. उन्होंने कहा कि धोनी अपने भविष्य का फैसला खुद करेंगे.

सौरव गांगुली ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, ‘उसने कप्तान से बात की है और मुझे यकीन है कि चयनकर्ताओं से भी बात की होगी. मुझे नहीं लगता कि इस बारे में बात करने के लिये यह कोई मंच है.’ उन्होंने दो बार के विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान की तारीफ करते हुए कहा कि धोनी जैसा खिलाड़ी मिलना मुश्किल है. उन्होंने कहा ,‘यह महेंद्र सिंह धोनी का फैसला होगा कि वह क्या करना चाहता है. मैने उससे बात नहीं की है लेकिन वह भारतीय क्रिकेट का चैम्पियन है.’ गांगुली ने कहा, ‘आपको एमएस धोनी जल्दी नहीं मिलेगा. लेकिन यह उसे तय करना है कि वह खेलना चाहता है या नहीं. यह उसका फैसला होगा.’

भारत के आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाने के सवाल पर गांगुली ने कहा कि वह विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को इस पर बात करने के लिये कहेंगे. अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में भारत की संभावनाओं के बारे में उन्होंने कहा, ‘भारत जीत सकता है. मेरे पास कुछ सुझाव है लेकिन मैं सार्वजनिक रूप से उस पर बात नहीं करूंगा. भारत को पहले बल्लेबाजी करने पर कई बार दिक्कत आई है जिसमें सुधार करना होगा.’ भारत ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी टूर्नामेंट जीता था जब धोनी की अगुवाई में टीम ने चैम्पियंस ट्राफी फाइनल में इंग्लैंड को मात दी थी.

महेंद्र सिंह धोनी वनडे विश्व कप में भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं जिससे उनके भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. हालांकि, महेंद्र सिंह धोनी अपने भविष्य के बारे में बात करने से अभी तक इनकार करते रहे हैं. मुंबई में एक कार्यक्रम में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के सवाल पर कहा था कि जनवरी 2020 के बाद यह सवाल पूछा जाये.