‘जेएनयू में हुई हिंसा देखकर मुंबई आतंकी हमले की याद आ गई.’ 

— उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

शिवसेना मुखिया उद्धव ठाकरे ने यह बात कल दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा पर कही. यहां कल कई नकाबपोश हमलवारों ने छात्रों पर हमला किया जिसमें जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष सहित 26 छात्र घायल हो गए. गृह मंत्री अमित शाह ने मामले पर दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट तलब की है.

‘दिल्ली में अब ट्रिपल इंजन की सरकार बनेगी.’  

— प्रकाश जावड़ेकर, केंद्रीय मंत्री

प्रकाश जावड़ेकर ने यह बात आने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत का दावा करते हुए कही. उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार ने राजनीतिक दुर्भावना की वजह से दिल्ली में मोदी सरकार की योजनाओं को लागू नहीं होने दिया. दिल्ली में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. मतदान आठ फरवरी को होगा जबकि मतगणना 11 फरवरी को होगी.


‘यह एनपीआर 2010 के एनपीआर से बिल्कुल अलग है.’

— पी चिदंबरम, पूर्व गृह मंत्री

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने यह बात 2020 में प्रस्तावित राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) का विरोध करते हुए कही. उन्होंने कहा कि पिछली बार के उलट इस बार कई ऐसी जानकारियां मांगी जा रही हैं जो अप्रासंगिक हैं. पी चिदंबरम के मुताबिक 2010 में एनपीआर कुछ राज्यों में उस वक्त किया गया था जब एनआरसी से जुड़ा कोई विवाद नहीं था, असम में एनआरसी का कोई दुखद अनुभव नहीं था और सीएए का कोई मामला नहीं था.


‘खेल को लेकर मेरी सोच बदल गई है.’

— रोहित शर्मा, भारत की वनडे क्रिकेट टीम के उपकप्तान

बीते साल शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा का कहना है कि अब वे आलोचनाओं की परवाह नहीं करते. सलामी बल्लेबाज के तौर पर 2019 में सभी प्रारूपों में उन्होंने कुल 2442 बनाए. खासकर टेस्ट मैचों में उनका प्रदर्शन बहुत बढ़िया रहा.