अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की क्रिकेट समिति के सदस्य महेला जयवर्धने ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट को पांच दिन का ही रहना चाहिए. उनकी मौजूदगी वाली आईसीसी की समिति हालांकि अपनी अगली बैठक में टेस्ट क्रिकेट को चार दिवसीय करने के प्रस्ताव पर चर्चा करेगी. खेल की संचालन संस्था आईसीसी की क्रिकेट समिति के प्रमुख और पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने बताया कि यह बैठक दुबई में 27 से 31 मार्च तक होनी है. श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने कहा कि वे निजी तौर पर टेस्ट प्रारूप में किसी भी बदलाव के खिलाफ हैं. इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने भी यही बात कही थी.

साई प्रणीत मलेशिया मास्टर्स से बाहर

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. इस सुपर 500 टूर्नामेंट के पहले दौर में ही उन्हें डेनमार्क के रासमुस गेमके से 11-21 15-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी. इससे पहले मंगलवार को सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी को भी पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा था. आज भारत के अन्य शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी भी कोर्ट पर उतरेंगे जिनमें पीवी सिंधु, साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत, पारूपल्ली कश्यप, एचएस प्रणय और समीर वर्मा शामिल हैं.

आयरलैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की जीत

सलामी बल्लेबाज एविन लुईस के नाबाद 99 रनों की बदौलत वेस्टइंडीज ने मंगलवार को केनसिंगटन ओवल में पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को पांच विकेट से हरा दिया. बायें हाथ के बल्लेबाज लुईस ने 99 गेंद की अपनी पारी में 13 चौके और दो छक्के मारे. आयरलैंड को 180 रन पर ढेर करने के बाद वेस्टइंडीज ने 33.2 ओवर में पांच विकेट पर 184 रन बना लिए. लुईस के पास अपना तीसरा एकदिवसीय शतक जड़ने का मौका था. स्कोर बराबर हो चुका था और शतक के लिए उन्हें पांच रन की जरूरत थी. बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने बैरी मैकार्थी की गेंद को एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से मारा, लेकिन छक्के के बजाय चौका ही लग सका.