‘मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि शिक्षा का आपका मॉडल क्या है’’

— मनीष सिसोदिया, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री

आप नेता मनीष सिसोदिया की यह टिप्पणी भाजपा को चुनौती देते हुए आई. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूलों में पिछले चार वर्षों में छात्र-छात्राओं की संख्या 6,000 बढ़ गयी है, वहीं भाजपा शासित एमसीडी के स्कूलों को देखें तो पिछले नौ साल में 109 प्राथमिक विद्यालय बंद हो गए. दिल्ली में आठ फरवरी को आम चुनाव होने हैं.

‘ईरान, अमेरिका के साथ बढ़े तनाव को घटाने में भारत की किसी भी शांति पहल का स्वागत करेगा.’

— डॉ. अली चेगेनी, भारत में ईरान के राजदूत

डॉ अली चेगेनी की यह प्रतिक्रिया अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर ईरान के मिसाइल हमलों के बाद आई. ये हमले उस अमेरिकी हमले के जवाब में किए गए थे जिनमें ईरान के शीर्ष सैन्य कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हो गई. ईरानी राजदूत ने कहा कि इस कार्रवाई के साथ ही उनके देश का बदला पूरा हो गया है.


‘क्या उन्हें अपनी फिल्म की प्रमोशन के लिए जेएनयू की जगह नागपुर में संघ मुख्यालय जाना चाहिए.’   

— पवन खेड़ा, कांग्रेस प्रवक्ता

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यह बात फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने पर मचे कोहराम के बीच कही है. इससे पहले भाजपा प्रवक्ता तेजिंदर सिंह बग्गा ने कहा था कि दीपिका टुकड़े-टुकड़े गैंग को समर्थन देने गईं इसलिए उनकी आने वाली फिल्म का बहिष्कार किया जाना चाहिए. पवन खेड़ा के मुताबिक उन्हें उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह जेएनयू जाएंगे और वहां छात्रों से मिलकर उनकी बात सुनेंगे, लेकिन भाजपा दीपिका पादुकोण की आलोचना करने में ही लगी रही.


‘मैं निजी तौर पर टेस्ट फॉर्मेट में किसी भी बदलाव के खिलाफ हूं.’ 

— महेला जयवर्धने, पूर्व क्रिकेटर और आईसीसी की क्रिकेट समिति के सदस्य

आईसीसी की क्रिकेट समिति के सदस्य महेला जयवर्धने ने यह बात टेस्ट मैचों को चार दिन का करने के आईसीसी के प्रस्ताव पर कही है. ये समिति अपनी अगली बैठक में इस प्रस्ताव पर चर्चा करेगी. ये बैठक दुबई में 27 से 31 मार्च तक होनी है. महेला जयवर्धन से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और दिग्गज बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर ने भी यही बात कही थी.