प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपनी दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंच रहे हैं. इस दौरान वे कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट के समारोह में भाग लेंगे. साथ ही, नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ एक बैठक करेंगे. पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले बताया है कि यह बैठक शाम चार बजे होगी. प्रधानमंत्री की यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब पश्चिम बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता के मध्य व्यापारिक जिले में बीबीडी बाग क्षेत्र स्थित ऐतिहासिक करेंसी बिल्डिंग जायेंगे. यहां वे एक कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार प्रधानमंत्री कोलकाता में चार धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. बयान में कहा गया है कि इन इमारतों में करेंसी बिल्डिंग, बेल्वेदेरे हाउस, मेटकॉफ हाउस और विक्टोरिया मेमोरियल हाल शामिल हैं. संस्कृति मंत्रालय ने इनकी मरम्मत और साज सज्जा का काम किया है.

रविवार को नरेंद्र मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वे कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के वर्तमान और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पेंशन फंड में कमी को पूरा करने के लिये अंतिम निपटारे के तहत 501 करोड़ रुपये का चेक भी देंगे.