आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. मंगलवार को आप की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में सभी उम्मीदवारों के नाम तय किए गए. पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है, जबकि 15 का टिकट काट दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से, जबकि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से चुनाव लड़ेंगे. आम आदमी पार्टी ने इस बार आठ महिलाओं को टिकट दिए हैं.

दिल्ली के तिमारपुर से मौजूदा विधायक पंकज पुष्कर का टिकट काटकर दिलीप पांडे को उम्मीदवार बनाया गया है. बवाना से मौजूदा विधायक रामचंद्र का टिकट काटकर जय भगवान उपकार को टिकट दिया गया है. मुंडका से सुखबीर दलाल का टिकट काटकर धर्मपाल लाकड़ा को उम्मीदवार बनाया गया. पटेल नगर से हजारीलाल चौहान का टिकट काटकर राजकुमार आनंद को उम्मीदवार बनाया गया. हरी नगर से जगदीप सिंह का टिकट काटकर राजकुमारी ढिल्लों को उम्मीदवार बनाया गया. द्वारका से आदर्श शास्त्री का टिकट काटकर विनय मिश्रा को टिकट दिया गया है. दिल्ली कैंट से कमांडो सुरेंद्र का टिकट काटकर वीरेंद्र सिंह कादियान को टिकट दिया गया है. राजेंद्र नगर से विजेंद्र गर्ग का टिकट काटकर राघव चड्ढा को उम्मीदवार बनाया गया है. कालकाजी से अवतार सिंह का टिकट काटकर आतिशी मार्लिन को उम्मीदवार बनाया गया है.

आम आदमी पार्टी ने बदरपुर से नारायण दत्त शर्मा का टिकट काटकर राम सिंह नेताजी को अपना उम्मीदवार बनाया है. त्रिलोकपुरी से राजू धींगान का टिकट काटकर रोहित कुमार को टिकट दिया गया है. इसी तरह कुंडली से मनोज कुमार की जगह कुलदीप कुमार को और सीलमपुर से हाजी इशराक की जगह अब्दुल रहमान को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा पार्टी ने दिल्ली की गोकुलपुर विधानसभा सीट से चौधरी फतेह सिंह का टिकट काटकर चौधरी सुरेंद्र कुमार को उम्मीदवार बनाया है.

दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होना है, 11 फरवरी को नतीजे घोषित होंगे. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है, जबकि नामांकन पत्रों की छंटनी की तिथि 22 जनवरी रखी गयी है. नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 24 जनवरी है.