जेपी नड्डा भारतीय जनता पार्टी के नए अध्यक्ष बन गए हैं. 59 साल के नड्डा पार्टी के 11वें अध्यक्ष हैं. यह खबर आज सभी अखबारों के पहले पन्ने पर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने जेपी नड्डा को बधाई दी है. इसके अलावा बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में इसके संचालक ब्रजेश ठाकुर सहित 19 लोगों को यौन उत्पीड़न और सामूहिक बलात्कार जैसे अपराधों का दोषी पायाा गया है. इनकी सजा का ऐलान 28 जनवरी को होगा. इस खबर को भी लगभग सभी अखबारों ने प्रमुख सुर्खियों में जगह दी है.

अब पश्चिम बंगाल विधानसभा में भी सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित होगा

अब पश्चिम बंगाल विधानसभा में भी नए नागरिकता कानून (सीएए) को वापस लेने की मांग वाला प्रस्ताव पारित किया जाएगा. दैनिक जागरण के मुताबिक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह ऐलान किया है. उन्होंने पूर्वोत्तर और गैर भाजपा शासित राज्यों के अपने समकक्षों से यह अपील भी की है कि वे राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर यानी एनपीआर की कवायद में शामिल होने से पहले इसके बारे में अच्छे से अध्ययन कर लें. इससे पहले केरल और पंजाब सीएए विरोधी प्रस्ताव पारित कर चुके हैं. केरल तो इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गया है.

मनी लॉन्डरिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं

रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लंदन में एक संपत्ति खरीदने के आरोप में उनके सहयोगी सीसी थंपी को गिरफ्तार किया है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक थंपी एनआरआई कारोबारी हैं जिन पर लंदन में रियल एस्टेट में निवेश में रॉबर्ट वाड्रा की मदद का आरोप है. ईडी उनके खिलाफ फेमा उल्लंघन और हवाला के कई मामलों की जांच कर रहा है. लंदन में कथित रूप से घर खरीदने के मामले में रॉबर्ट वाड्रा पर मनी लॉन्डरिंग का आरोप है. हालांकि वे इसे खारिज करते रहे हैं.

दिल्ली में भाजपा और अकाली दल का गठबंधन टूटा

दिल्ली में शिरोमणि अकाली दल और भाजपा का 21 साल पुराना गठबंधन टूट गया है. हिंदुस्तान के मुताबिक अकाली दल ने इसकी वजह नए नागरिकता कानून (सीएए) को बताया है. पार्टी के मुताबिक भाजपा उसके अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल से सीएए पर अपना स्टैंड बदलने की मांग कर रही थी जिससे उसने इन्कार कर दिया. अकाली दल के मुताबिक वह सीएए में सभी धर्मों को शामिल करने की मांग कर रहा था. उसका यह भी कहना है कि वह एनआरसी के भी खिलाफ है.