‘आज देश में जैसे हालात हैं, उसमें अब देश का हर बाग शाहीन बाग बन सकता है.’  

— चंद्रशेखर आजाद, भीम आर्मी के मुखिया

भीम आर्मी प्रमुख ने यह बात एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान कही. उन्होंने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला किया. चंद्रशेखर आजाद ने केंद्र में सत्ताधारी भाजपा पर संविधान को खत्म करने की कोशिश का आरोप लगाया. नए नागरिकता कानून के खिलाफ एक प्रदर्शन के मामले में उन्हें हाल ही में जमानत मिली है.

‘मोदी सरकार एलआईसी को नुकसान पहुंचाकर करोड़ों लोगों के भविष्य को जोखिम में डाल रही है.’   

— राहुल गांधी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकारी स्वामित्व वाली जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के बढ़ते एनपीए को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. पिछले दिनों कुछ ऐसी खबरें आई हैं कि जिनके मुताबिक पिछले पांच वर्षों में एलआईसी का एनपीए दोगुना होकर 30 हजार करोड़ रुपये हो गया है. इस एनपीए का बड़ा हिस्सा ऐसा है जो कुछ निजी कंपनियों को कर्ज या निवेश के तौर पर दिया गया है.


 ‘अमेरिका भी मजहबी देश है. लेकिन, भारत एक मजहबी देश नहीं है.’  

— राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री

राजनाथ सिंह ने यह बात दिल्ली में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित एनसीसी के एक शिविर में कही. उनका कहना था कि भारत में साधु-संतों ने न केवल देश की सीमाओं के भीतर रहने वाले लोगों को अपने परिवार का हिस्सा माना बल्कि पूरी दुनिया में रहने वाले लोगों को भी परिवार बताया. रक्षा मंत्री ने कहा कि भारतीय मूल्यों में सभी धर्मों के लिए बराबर जगह है.