असम के एक मंत्री ने कहा है कि राज्य सरकार दिल्ली में शाहीन बाग प्रदर्शन के आयोजक के खिलाफ मामला दर्ज करेगी. असम के वित्त मंत्री हेमंत विश्व सरमा ने कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग प्रदर्शन के आयोजक शरजिल इमाम की टिप्पणी ‘राजद्रोह’ के अंतर्गत आती है.

असम के वित्त मंत्री हेमंत विश्व सरमा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शरजिल इमाम को एक ऑडियो क्लिप में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि असम को शेष भारत से काटा जाए और कड़ा सबक सिखाया जाए. सरमा ने कहा, ‘असम सरकार ने इस राजद्रोह वाले बयान का संज्ञान लिया है और इस व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा.’ उन्होंने कहा, ‘ इस व्यक्ति ने बहुत सी गलत चीज़े बोली हैं, जिसका लक्ष्य असम में कानून एवं व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करना है. हम इस व्यक्ति को अदालत में लाएंगे ताकि उसे कानून के मुताबिक सज़ा मिले.’

एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स असम को भारत से काटने की बात कह रहा है. इस वीडियो को लेकर भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी प्रेस कान्फ्रेंस में कई आरोप लगाए हैं. दिल्ली में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी के खिलाफ 15 दिसंबर से महिलाएं और बच्चों समेत हज़ारों लोग प्रदर्शन कर रहे हैं.