भारत ने ऑकलैंड में खेला गया सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला भी जीत लिया है. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को इस मैच में 7 विकेट से हराया है. यह मैच जीतकर विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में जीत हासिल की है.

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान कीवी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 132 रन बनाए.

न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गप्टिल और टिम साइफर्ट ने 33-33 रन की पारी खेली, जबकि कोलिन मुनरो 26 और रोस टेलर 18 रन बनाकर आउट हुए. भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट चटकाए. जसप्रीत बुमराह, शिवम दुबे और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला.

इसके बाद भारतीय टीम ने 133 रन का लक्ष्य 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. केएल राहुल ने नाबाद 57 रन की पारी खेली. श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर से शानदार बल्लेबाजी की और 44 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली 11 रन और उपकप्तान रोहित शर्मा आठ रन बनाकर आउट हुए. युवा बल्लेबाज शिवम दुबे ने विजयी छक्का लगाया. कीवी टीम की गेंदबाजी की बात करें तो टिम साऊदी को दो और ईश सोढ़ी को एक विकेट मिला.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की इस सीरीज का तीसरा टी20 मुकाबला 29 जनवरी को हेमिल्टन के सेडॉन पार्क मैदान पर खेला जाएगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 12.30 बजे शुरू होगा. अगर भारत यह मैच जीत लेता है तो फिर वह न्यूजीलैंड में पहली बार कोई टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज जीतने का गौरव हासिल करेगा.