केंद्र ने नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड यानी एनडीएफबी के साथ एक शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. ऑल बोडो स्टूडेंट्स यूनियन ने भी इस समझौते पर हस्ताक्षर किये. सोमवार को हुए इस त्रिपक्षीय समझौते के दौरान असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे. गृह मंत्री ने इस समझौते को ऐतिहासिक बताया है. उन्होंने कहा कि इससे बोडो लोगों की दशकों पुरानी समस्याओं का समाधान होगा. यह खबर आज लगभग सभी अखबारों के पहले पन्ने पर है. इसके अलावा केंद्र सरकार ने कर्ज के बोझ तले दबी एयर इंडिया में सौ फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए टेंडर जारी किया है. दो साल के भीतर एयर इंडिया को बेचने की यह उसकी दूसरी कोशिश है. यह खबर भी अखबारों की प्रमुख सुर्खियों में शामिल है.

अफगानिस्तान में एक अमेरिकी सैन्य विमान हादसे का शिकार, तालिबान का मार गिराने का दावा

अफगानिस्तान में एक अमेरिकी सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. सोशल मीडिया में आईं मलबे की तस्वीरों और वीडियो से इसके बॉम्बार्डियर ई-11 विमान होने का पता चला है. बताया जा रहा है कि इसमें कुछ लोग भी सवार थे. दैनिक जागरण के मुताबिक यह हादसा गजनी प्रांत में हुआ. हालांकि इस प्रांत के बड़े इलाके पर कब्जा किए तालिबान का दावा है कि उसने ही विमान को मार गिराया है. तालिबानी प्रवक्ता ने कहा कि विमान खुफिया मिशन पर था जिसे मार गिराया गया. उधर, अमेरिकी और अफगान अधिकारियों ने इस दावे का खंडन किया है.

केजरीवाल जनता को बताएं कि क्या वे टुकड़े-टुकड़े गैंग के सदस्य हैं : अमित शाह

दिल्ली विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सियासी पारा बढ़ता जा रहा है. जनसत्ता की एक खबर के मुताबिक कल गृहमंत्री अमित शाह ने एक रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि केजरीवाल बताएं कि क्या वे टुकड़े-टुकड़े गैंग के सदस्य हैं. अमित शाह का यह भी कहना था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री वोटबैंक के लिए देशहित के मुद्दों पर राजनीति कर रहे हैं. दिल्ली में आठ फरवरी को विधानसभा चुनाव होना है. नतीजे 11 तारीख को आएंगे.

निर्भया मामला : दोषी मुकेश कुमार की याचिका पर आज सुनवाई

निर्भया मामले के चार दोषियों में से एक मुकेश कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में राष्ट्रपति द्वारा उसकी दया याचिका ठुकराए जाने के खिलाफ एक याचिका दायर की है. हिंदुस्तान के मुताबिक शीर्ष अदालत की तीन सदस्यीय खंडपीठ इस पर आज सुनवाई करेगी. इस पीठ ने सोमवार को कहा कि यह उसके लिए सर्वोच्च प्राथमिकता का मामला है क्योंकि दोषियों को एक फरवरी को फांसी दी जानी है. 2012 के इस मामले में पहले फांसी की तारीख 22 जनवरी तय की गई थी. लेकिन दोषी की दया याचिका के बाद इसे आगे बढ़ाना पड़ा.