‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने सुपर ओवर की आखिरी दो गेंद पर दो छक्के लगाकर भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में बुधवार को रोमांचक जीत दिलाई. इस जीत के साथ भारत ने श्रृंखला में 3 - 0 की अजेय बढत ले ली है.

तीसरे टी20 मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को जीत के लिए 180 रन का लक्ष्य दिया. न्यूजीलैंड टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत के करीब पहुंच गई थी, लेकिन मोहम्मद शमी ने उसे 179 के स्कोर पर रोक दिया. शमी ने 20वें ओवर में पहले केन विलियमसन और आखिरी गेंद पर रोस टेलर को बोल्ड करके मेजबान से शर्तिया जीत छीन ली. स्कोर बराबर होने के कारण मैच सुपर ओवर में चला गया.

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह के डाले सुपर ओवर में कीवी कप्तान विलियमसन ने एक छक्का और एक चौका जबकि मार्टिन गुप्टिल ने एक चौका लगाया. जिससे मेजबान ने 17 रन बनाये. भारत की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल सुपर ओवर का सामना करने उतरे. लेकिन पहली चार गेंद पर सिर्फ आठ रन बन सके. आखिरी दो गेंद पर दस रन की जरूरत थी और रोहित ने टिम साउदी पर दो छक्के जड़कर भारत को जीत दिलाई.

इससे पहले रोहित के 40 गेंद में 65 रन की मदद से भारत ने पांच विकेट पर 179 रन बनाये थे. रोहित ने अपनी आक्रामक पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाये. उन्होंने केएल राहुल (19 गेंद में 27 रन) के साथ पहले विकेट के लिये 87 रन जोड़े. इसके बाद विलियमसन के 48 गेंद में 95 रन (आठ चौके और छह छक्के) की मदद से न्यूजीलैंड जीत की ओर बढ गया था. लेकिन, विलियमसन मैच के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर विकेट के पीछे राहुल को कैच दे बैठे. आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड को एक रन की जरूरत थी लेकिन इस ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाने वाले टेलर बोल्ड हो गए. जिससे स्कोर बराबर हो गया और मैच सुपर ओवर तक खिंच गया.