‘विचारधारा एक ही है. नाथूराम गोडसे और नरेंद्र मोदी एक ही विचारधारा में विश्वास रखते हैं.’  

— राहुल गांधी, कांग्रेस नेता

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर राहुल गांधी ने यह बात केरल के वायनाड में एक रैली में कही. उन्होंने नए नागरिकता कानून को लेकर भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा. राहुल गांधी नेता ने कहा, ‘ भारतीयों से उनके भारतीय होने का सबूत मांगा जा रहा है. नरेंद्र मोदी यह फैसला करने वाले कौन होते हैं कि कौन भारतीय है?

‘केंद्र सरकार इस तरह की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं करेगी. इस पर गंभीरता से कार्रवाई की जाएगी और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.’  

— अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री

गृह मंत्री ने यह बयान दिल्ली के जामिया इलाके में हुई फायरिंग पर दिया है. सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर एक शख्स द्वारा की गई इस फायरिंग में एक छात्र घायल हो गया. अमित शाह ने कहा कि उन्होंने इस घटना पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की है और उन्हें कठोर से कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.


‘ये निर्णय मैं आप पर छोड़ता हूं कि मैं आपका बेटा हूं या आतंकवादी.’  

— अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री

भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद प्रवेश वर्मा द्वारा एक चुनावी रैली में ‘आतंकवादी’ कहे जाने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज पलटवार किया. आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि आप सरकार ने दिल्ली में शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक हर मोर्चे पर काफी काम किया है. दिल्ली में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी बयानबाजी तीखी होती जा रही है. विवादित बयानों के चलते चुनाव आयोग भाजपा को निर्देश दे चुका है कि वह प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर को अपने स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर करे.