भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरे टी20 मैच में सुपर ओवर में जीत दर्ज की. शुक्रवार को खेले गए मैच में जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में 4- 0 की बढत ले ली है.

शुक्रवार को खेले गए मैच में भारत के आठ विकेट पर 165 रन के जवाब में न्यूजीलैंड जीत की ओर बढ रहा था. न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिये सात रन चाहिये थे, जबकि उसके सात विकेट सुरक्षित थे. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शार्दूल ठाकुर को यह ओवर सौंपा. पहली ही गेंद पर उन्होंने रोस टेलर को (24) आउट कर दिया. इसके बाद दूसरी गेंद पर डेरिल मिशेल ने चौका जड़ दिया. लेकिन, अगली गेंद पर टिम सीफर्ट (57) रन आउट हो गए. चौथी गेंद पर एक रन बना लेकिन अगली दो गेंद पर मिशेल और सेंटनेर अपना विकेट गंवा बैठे. मिशेल का कैच मिडआफ पर शिवम दुबे ने लपका. सेंटनेर रन आउट हुए हालांकि वह एक रन दौड़ चुके थे, जिससे कारण मैच सुपर ओवर में चला गया.

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने एक विकेट खोकर 13 रन बनाये. इसके बाद भारत के लिये केएल राहुल और कोहली सुपर ओवर में उतरे. राहुल ने टिम साउदी की पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर चौका लगाकर राह आसान कर दी. लेकिन, वह तीसरी गेंद पर आउट हो गए. लेकिन कप्तान कोहली ने चौथी गेंद पर दो रन और पांचवीं पर चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी. इससे पहले खेले गए तीसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा ने सुपर ओवर में आखिरी दो गेंद पर छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई थी.